आस्ट्रेलिया में आग प्रभावितों की मदद के लिए आगे आया टेनिस जगत – Online Latest News Hindi News , Bollywood News
Breaking News
Home » खेल समाचार » आस्ट्रेलिया में आग प्रभावितों की मदद के लिए आगे आया टेनिस जगत

आस्ट्रेलिया में आग प्रभावितों की मदद के लिए आगे आया टेनिस जगत

वर्ल्ड नंबर-2 सर्बिया के स्टार टेनिस खिलाड़ी नोवाक जोकोविक ने आस्ट्रेलिया में आग से प्रभावित लोगों की मदद करने का वादा किया है. जोकोविक ने रूस की स्टार महिला टेनिस खिलाड़ी मारिया शारापोवा के अनुरोध पर आग से प्रभावित लोगों के लिए दान करने का फैसला किया है. शारापोवा ने आस्ट्रेलिया बुशफायर रिलीफ फंड के लिए अपनी ओर से 25 हजार डॉलर देने का फैसला किया है और उन्होंने जोकोविक से भी इतनी ही राशि देने का अपील की है.

शारापोवा ने ट्विटर पर लिखा, “आस्ट्रेलिया में पिछले 15 साल से मेरा घर रहा है. इन खूबसूरत परिवारों और जानवरों को इस तरह से नष्ट होते देखना काफी दुखद है. मैं 25 हजार डॉलर दान करना चाहती हूं. नोवाक जोकोविक क्या तुम भी इतनी ही राशि दान करना चाहोगे.”

जोकोविक ने शारापोवा के ट्वीट का जवाब देते हुए लिखा, “हां, मारिया. मैं भी तुम्हारी जितनी ही 25 हजार डॉलर दान करूंगा, जोकि इन समुदायों को भेजा जाएगा. आस्ट्रेलिया, हम आपके साथ खड़े हैं.” जोकोविक और शारापोवा से पहले आस्ट्रेलियाई टेनिस खिलाड़ी निक किर्जियोस इन आग पीड़ितों की मदद कर चुके हैं.

आग प्रभावित लोगों की मदद करने के लिए फंड जुटाने के मकसद से मेलबर्न में 15 जनवरी को एक प्रदर्शनी टेनिस मैच का आयोजन किया जाएगा. आस्ट्रेलिया के दक्षिण-पूर्वी जंगल इन दिनों भीषण आग की चपेट में हैं. आग की वजह से करीब 23 हजार वर्गमील के इलाके में मौजूद पेड़ जल चुके हैं.

About admin