आस्ट्रेलिया में आग प्रभावितों की मदद के लिए आगे आया टेनिस जगत

Image default
खेल समाचार

वर्ल्ड नंबर-2 सर्बिया के स्टार टेनिस खिलाड़ी नोवाक जोकोविक ने आस्ट्रेलिया में आग से प्रभावित लोगों की मदद करने का वादा किया है. जोकोविक ने रूस की स्टार महिला टेनिस खिलाड़ी मारिया शारापोवा के अनुरोध पर आग से प्रभावित लोगों के लिए दान करने का फैसला किया है. शारापोवा ने आस्ट्रेलिया बुशफायर रिलीफ फंड के लिए अपनी ओर से 25 हजार डॉलर देने का फैसला किया है और उन्होंने जोकोविक से भी इतनी ही राशि देने का अपील की है.

शारापोवा ने ट्विटर पर लिखा, “आस्ट्रेलिया में पिछले 15 साल से मेरा घर रहा है. इन खूबसूरत परिवारों और जानवरों को इस तरह से नष्ट होते देखना काफी दुखद है. मैं 25 हजार डॉलर दान करना चाहती हूं. नोवाक जोकोविक क्या तुम भी इतनी ही राशि दान करना चाहोगे.”

जोकोविक ने शारापोवा के ट्वीट का जवाब देते हुए लिखा, “हां, मारिया. मैं भी तुम्हारी जितनी ही 25 हजार डॉलर दान करूंगा, जोकि इन समुदायों को भेजा जाएगा. आस्ट्रेलिया, हम आपके साथ खड़े हैं.” जोकोविक और शारापोवा से पहले आस्ट्रेलियाई टेनिस खिलाड़ी निक किर्जियोस इन आग पीड़ितों की मदद कर चुके हैं.

आग प्रभावित लोगों की मदद करने के लिए फंड जुटाने के मकसद से मेलबर्न में 15 जनवरी को एक प्रदर्शनी टेनिस मैच का आयोजन किया जाएगा. आस्ट्रेलिया के दक्षिण-पूर्वी जंगल इन दिनों भीषण आग की चपेट में हैं. आग की वजह से करीब 23 हजार वर्गमील के इलाके में मौजूद पेड़ जल चुके हैं.

Related posts

कर्नल राज्‍यवर्धन राठौर से 40 प्रवासी छात्रों और युवा व्‍यावसायियों ने मुलाकात की

प्रो कबड्डी लीग 2017: दूसरे मुकाबले में जयपुर पिंक पैंथर्स ने बेंगलुरु बुल्स को 30-28 से मात दी

न्यूजीलैंड क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान बेवन कांगडॉन का निधन