एसटीएफः अन्तर्राज्यीय मादक पदार्थ तस्कर अवैध मादक पदार्थ (गांजा) सहित गिरफ्तार – Online Latest News Hindi News , Bollywood News
Breaking News
Home » उत्तर प्रदेश » एसटीएफः अन्तर्राज्यीय मादक पदार्थ तस्कर अवैध मादक पदार्थ (गांजा) सहित गिरफ्तार

एसटीएफः अन्तर्राज्यीय मादक पदार्थ तस्कर अवैध मादक पदार्थ (गांजा) सहित गिरफ्तार

एस0टी0एफ0, उत्तर प्रदेश को अन्तर्राज्यीय स्तर पर अवैध मादक पदार्थ की तस्करी करने वाले गिरोह के एक सदस्य को गिरफ्तार कर उसके कब्जे से अवैध मादक पदार्थ (250 कि0ग्रा0 गांजा मूल्य लगभग 26 लाख रूपये) बरामद करने में उल्लेखनीय सफलता प्राप्त हुई।

गिरफ्तार अभियुक्त का विवरणः-

कुलदीप सिंह पुत्र हरभजन सिंह नि0 कोहड़का थाना तरन-तारन जनपद तरन-तारन, पंजाब।

बरामदगीः-
1- 250 कि0ग्रा0 गांजा (मूल्य लगभग 26 लाख रूपये)
2- 01 ट्रक (छस् 01 स् 4219)
3- 01 ड्राईविंग लाइसेन्स कुलदीप
4- 01 आधार कार्ड
5- 01 अदद मोबाईल फोन लावा।
6- रूपये 1500/- नगद।

विगत काफी दिनों से एस0टी0एफ0 उत्तर प्रदेश को असम से अवैध मादक पदार्थों की अन्तर्राज्यीय स्तर पर तस्करी करने वाले गिरोहों के सक्रिय होने की सूचनाएं प्राप्त हो रही थीं। इस सम्बन्ध में श्री अभिषेक सिंह, वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक, एस0टी0एफ0, उ0प्र0 लखनऊ द्वारा एस0टी0एफ0 की विभिन्न इकाईयों/टीमों को अभिसूचना संकलन एवं कार्यवाही हेतु निर्देशित किया गया था। जिसके अनुपालन मे श्री अमित कुमार नागर पुलिस, उपाधीक्षक के पर्यवेक्षण में एस0टी0एफ0 की एक टीम द्वारा अभिसूचना संकलन की कार्यवाही प्रारम्भ की गयी।
अभिसूचना संकलन के दौरान जानकारी प्राप्त हुई कि अन्तर्राज्यीय स्तर पर मादक पदार्थाें की तस्करी करने वाला एक गिरोह सक्रिय है, जिसके द्वारा अन्य राज्यों से मादक पदार्थाे की तस्करी कर उत्तर प्रदेश के विभिन्न जनपदों में लाकर विक्रय किया जा रहा है। इसी क्रम में मुख्य आरक्षी अंजनी यादव द्वारा विश्वसनीय स्रोतों से सूचना प्राप्त की गयी, कि अवैध मादक पदार्थों की तस्करी करने वाला एक गिरोह जो असम से लेकर उत्तर प्रदेष तक सक्र्रिय है। इस गिरोह के द्वारा भूटान के पहाड़ी क्षेत्रों में पैदा होने वाली गांजा असम राज्य के तिनसुखिया जिले मंे मंगवाकर मोम से लदी ट्रक में छिपाकर गाँजे की खेप वहाॅ से अलग-अलग जगहों पर भेजी जाती है। इसी क्रम में मोम से लदे ट्रक में गांजा की खेप उत्तर प्रदेष के जनपद सन्तकबीर नगर में भेजी जा रही है। इस सूचना पर विष्वास कर नाॅरकोटिक्स कण्ट्रोल ब्यूरो, लखनऊ की एक टीम को साथ लेकर एस0टी0एफ0 की टीम निरीक्षक विमल गौतम के नेतृत्व में संयुक्त रूप से कार्यवाही करने के उद्देश्य से सैनिक ढाबा, खलीलाबाद जनपद सन्तकबीर नगर पहुॅच गये। जहाॅ प्राप्त सूचना के अनुसार उक्त स्थान पर ट्रक ड्राईवर माल की सप्लाई करने के लिए किसी का इन्तजार कर रहा था। इस पर मुखबिर की सूचना पर पूर्ण विष्वास पाते हुए एस0टी0एफ0 एवं नारकोटिक्स की संयुक्त टीम द्वारा एक बार की दबिष में उक्त ट्रक चालक कुलदीप को अवैध मादक पदार्थ के साथ गिरफ्तार कर लिया गया, जिससे उपरोक्त बरामदगी की गयी।
पूछताछ पर गिरफ्तार अभियुक्त कुलदीप ने बताया कि यह माल असम में करीम का है, जिसे पप्पू पण्डित नि0 आजमगढ़ को यहीं खलीलाबाद जनपद सन्तकबीरनगर को सप्लाई देना था, कि आज आप लोगों द्वारा पकड़ लिया गया। उसे इस माल की सप्लाई करने के लिए प्रति फेरी रू0 20000 से रू0 25000 मिलता है। आज यह माल पप्पू पण्डित को दिया जाना था, जो मादक पदार्थों का कई वर्षों से अवैध कारोबार कर रहा है।
गिरफ्तार उपरोक्त अभियुक्तों के विरूद्ध एन0सी0बी0 लखनऊ द्वारा केस नं0 7/2019 धारा 8/20/27ए/29/60 (3) एन0डी0पी0एस0 एक्ट पंजीकृत कर अग्रिम विधिक कार्यवाही की जा रही है।

About admin