एसबीआई जनरल इंश्योरेंस ने ग्राहकों को गैर-जीवन बीमा समाधान उपलब्ध कराने के लिए यस बैंक के साथ कॉर्पोरेट एजेंसी अनुबंध साइन किया

Image default
उत्तराखंड

देहरादून: भारत की शीर्ष जनरल इंश्योरेंस कंपनियों में शुमार एसबीआई जनरल और निजी क्षेत्र के अग्रणी बैंक यस बैंक ने एसबीआई जनरल इंश्योरेंस कंपनी के खुदरा उत्पाद अपने कॉर्पोरेट और खुदरा ग्राहकों को वितरित करने हेतु एक कॉर्पोरेट एजेंसी अनुबंध साइन किया है। एसबीआई जनरल इंश्योरेंस कंपनी के उत्पाद 28 राज्यों और 8 केंद्रशासित प्रदेशों में स्थित यस बैंक के ग्राहकों को पेश किए जाएंगे।

एसबीआई जनरल ने देश भर में अपने वितरण का दायरा बढ़ाने के लिए बैंकों, पेमेंट ऐप्स, ईकॉमर्स खिलाड़ियों, ब्रोकरों आदि के साथ अर्थपूर्ण गठबंधन किए हैं। यह भागीदारी इस बात को लेकर प्रतिबद्ध रहेगी कि ग्राहकों के लिए गैर-बीमा उत्पादों एवं सेवाओं की एक विस्तृत श्रृंखला पेश की जाए, साथ ही साथ उन्हें बेहतर अनुभव दिलाने के लिए समूची ग्राहक मूल्य श्रृंखला पर प्रौद्योगिकी से काम लिया जाए।

एसबीआई जनरल इंश्योरेंस के मुख्य व्यवसाय अधिकारी अमर जोशी ने इस गठबंधन पर टिप्पणी करते हुए कहा, “यस बैंक के साथ हमारा गठजोड़ एक महत्वपूर्ण उपलब्धि है और यह अखिलभारतीय स्तर पर बैंक की शाखाओं तथा डिजिटल नेटवर्क की मौजूदगी के जरिए ग्राहकों के व्यापक समूहों तक हमारे बीमा उत्पाद प्रस्तुत करके हमारी पहुंच बढ़ाने में मदद करेगा। हम यस बैंक के साथ साझेदारी करके उत्साहित और रोमांचित हैं, जिसके पास लंबे समय से ग्राहकों की सेवा करने का उल्लेखनीय अनुभव है। यह गठबंधन हमें अपनी मंजिल तक पहुंचने तथा अनछुए बाजारों को सेवाएं प्रदान करने में मदद करेगा, जिसके चलते बीमा की पैठ और ज्यादा बढ़ेगी।”

इस अवसर पर बात करते हुए यस बैंक के ग्लोबल हेड (रिटेल बैंकिंग) राजन पेंटल ने कहा, “यस बैंक को एसबीआई जनरल इंश्योरेंस के साथ अपनी यह यात्रा शुरू करते हुए बेहद खुशी हो रही है और हम अपने बढ़ते ग्राहक-आधार की विकसित होती बीमा जरूरतों को पूरा करने की दिशा में नजदीकी सहयोग करने के लिए तत्पर हैं। हमें भरोसा है कि यस बैंक की शाखाएं और इसकी डिजिटल बैंकिंग वाली अनूठी क्षमताएं एसबीआई जनरल के ब्रांड की ताकत और इसके अभिनव उत्पाद समूह के साथ मिल कर हमारे ग्राहकों का मूल्य अनुपात बढ़ा देंगी।”

संगठनों के बीच हस्ताक्षरित अनुबंध का आदान-प्रदान यस बैंक के ग्लोबल हेड (रिटेल बैंकिंग) श्री राजन पेंटल एवं एसबीआई जनरल इंश्योरेंस के मुख्य व्यवसाय अधिकारी श्री अमर जोशी द्वारा किया गया।

Related posts

नमामि गंगे तथा स्वच्छ भारत मिशन की समीक्षा करते हुए मुख्यमंत्री श्री त्रिवेन्द्र सिंह रावत

श्री श्री बाला जी सेवा समिति द्वारा आयोेजित सामूहिक विवाह समारोह में नवदम्पतियों को आर्शीवाद देते हुएः मुख्यमंत्री

देहरादून राजभवन में मशरूम की पहली फसल तैयार