बीसीसीआई की नई सीएसी में हो सकती है कि सचिन, लक्ष्मण की वापसी – Online Latest News Hindi News , Bollywood News
Breaking News
Home » खेल समाचार » बीसीसीआई की नई सीएसी में हो सकती है कि सचिन, लक्ष्मण की वापसी

बीसीसीआई की नई सीएसी में हो सकती है कि सचिन, लक्ष्मण की वापसी

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) की वार्षिक आम बैठक (एजीएम) जल्द ही होने वाली है और इसमें कुछ सुधारों को प्रस्तावित किया जाना है। ऐसे में इस मामले से संबंध रखने वाले सूत्र ने बताया है कि नई सलाहकार समिति (सीएसी) का भी गठन किया जाएगा जिसमें सचिन तेंदलुकर और वीवीएस. लक्ष्मण की वापसी हो सकती है। सचिन, लक्ष्मण बीसीसीआई के मौजूदा अध्यक्ष सौरभ गांगुली के साथ पहली सीएसी में थे।

सूत्र ने बताया, “सचिन और लक्ष्मण की वापसी हो सकती है। चूंकि सौरभ गांगुली बीसीसीआई अध्यक्ष हैं ऐसे में वह इसमें नहीं हो सकते।”

पहली सीएसी ने भारतीय पुरुष टीम के कोच का चयन किया था, लेकिन महिला टीम के कोच की नियुक्त से अपने हाथ खींच लिए थे जिसका कारण हितों के टकराव को लेकर मचा बवाल था।

इसके बाद पूर्व भारतीय कप्तान कपिल देव, पूर्व कोच अंशुमन गायकवाड़ और महिला टीम की पूर्व कप्तान शांथा रंगास्वामी की नई सीएसी बनाई गई थी जिसने महिला टीम के कोच चयन और भारत के पुरुष कोच रवि शास्त्री के कार्यकाल को विस्ताव दिया था। इस समिति ने हालांकि एड-हॉक समिति के तौर पर काम किया था। इस समिति ने भी हितों के टकराव के मुद्दे को लेकर इस्तीफा दे दिया था।

सूत्रों की मानें तो एजीएम में राज्य संघों के लिए कूलिंग ऑफ पीरियड को भी हटाया जा सकता है और समिति तथा उप समिति में 70 साल की उम्र सीमा को लेकर भी बदलाव किए जा सकते हैं। बीसीसीआई की एजीएम रविवार को बोर्ड के मुख्यालय पर होनी है।

About admin