नागरिक उड्डयन विभाग की घोषणाओं की समीक्षा करते हुए सचिव श्री जावलकर – Online Latest News Hindi News , Bollywood News
Home » उत्तराखंड » नागरिक उड्डयन विभाग की घोषणाओं की समीक्षा करते हुए सचिव श्री जावलकर

नागरिक उड्डयन विभाग की घोषणाओं की समीक्षा करते हुए सचिव श्री जावलकर

देहरादून: मुख्यमंत्री द्वारा की गई घोषणाओं को समयबद्व ढंग से पूरा करें और इस संदर्भ में निरन्तर अनुश्रवण किया जाए। यह निर्देश सचिव श्री दिलीप जावलकर ने अपने विभागों से संबंधित वरिष्ठ अधिकारियों को बुधवार को सचिवालय में आयोजित बैठक में दिये।
नागरिक उड्डयन विभाग की घोषणाओं की समीक्षा करते हुए सचिव श्री जावलकर ने इस बात पर अप्रसन्नता व्यक्त की कि विभाग द्वारा लम्बे समय से मुख्यमंत्री की घोषणाओं के संदर्भ में संतोषजनक कार्यवाही नही की जा रही है। उन्होंने विभागीय अधिकारियों को 15 दिन का समय देते हुए कहा कि इस अवधि में प्रगति में अपेक्षित सुधार लाएं।
संस्कृति विभाग की समीक्षा करते हुए सचिव श्री जावलकर ने कहा कि विभागीय घोषणाओं को पूरा करने में तेजी से कार्य करें, और यदि किसी स्तर पर समस्या आ रही है, तो उससे उन्हें तत्काल अवगत करायें। सचिव श्री जावलकर ने कहा कि योजनाओं के लिये भूमि की आवश्यकता के मामलो में जिलाधिकारियों से व्यक्तिगत रूप से सम्पर्क किया जाए।
पर्यटन विभाग की समीक्षा करते हुए सचिव श्री जावलकर ने कहा कि पर्यटन सर्किट की योजनाओं की प्रगति में और अधिक सुधार लाया जाए व निश्चित समय के अन्दर घोषणाओं को पूरा किया जाए। श्री जावलकर ने विभागीय अधिकारियों को निर्देशित किया कि वे मुख्यमंत्री की घोषणाओं को पूरा करने में समय-सारणी तैयार कर कार्यवाही सुनिश्चित करें और समय-समय पर इसकी प्रगति से अवगत भी कराये।
सूचना विभाग की समीक्षा करते हुए सचिव श्री जावालकर ने निर्देश दिये कि उत्तराखण्ड भवन, मुम्बई में मा.मुख्यमंत्री जी द्वारा की गई घोषणा के अनुरूप मुम्बई में फिल्म शूटिंग और निवेशकों की सहायता के लिये तत्काल उत्तराखण्ड भवन में फिल्म प्रकोष्ठ के लिये कक्ष आवंटित कराते हुए फिल्म प्रकोष्ठ स्थापित किया जाए।
बैठक में यूकाडा के निदेशक श्री आशिष भटगाईं, अपर सचिव आयुष, निदेशक संस्कृति श्रीमती बीना भट्ट, अपर निदेशक सूचना डाॅ. अनिल चन्दोला सहित पर्यटन व संबंधित विभागों के वरिष्ठ अधिकारी उपस्थित थे।

About admin