कोरोना के दृष्टिगत की गई व्यवस्थाओं का लिया जायजा

Image default
उत्तर प्रदेश

लखनऊ: उत्तर प्रदेश के उप मुख्यमंत्री श्री केशव प्रसाद मौर्य आज जनपद रायबरेली स्थित ऊँचाहार सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र का निरीक्षण कर कोरोना महामारी की रोकथाम के लिए आवश्यक स्वास्थ्य व्यवस्थाओं (टेस्टिंग किट, आक्सीमीटर, दवाएं व आक्सीजन आदि) का जायजा लिया। चिकित्सा सेवाओं में समर्पित डॉक्टर्स व पैरामेडिकल स्टाफ का उत्साह वर्धन करते हुए कोविड व नॉन कोविड रोगियों के प्रति सजग रहने के निर्देश दिए। उन्होंने कोरोना वायरस संक्रमण को रोकने के लिए किए गए प्रयासों की जानकारी ली तथा टेस्टिंग व दवाओं के वितरण  आदि का फीडबैक भी लिया।
उप मुख्यमंत्री श्री मौर्य ने चिकित्सकों व पैरामेडिकल स्टॉप को निर्देश दिए की कोरोना वायरस की संक्रमण की चेन को तोड़ने के लिए सरकार द्वारा किए गए प्रयासों के बारे में लोगों को जागरूक किया जाए। उन्होंने कहा कि लोगों को मास्क लगाने, 2 गज की दूरी बनाए रखने व सैनिटाइजेशन आदि के विषय में व्यापक रूप से जागरूक किया जाए। उन्होंने कहा लोगों को सफाई के लिए भी जागरूक किया जाए तथा गंभीर रोगियों को विशेष रुप से देखते हुए उनके रेफरल की आवश्यकता हो तो नियमानुसार कार्यवाही की जाए। उन्होंने टीकाकरण कार्य में तेजी लाने के निर्देश दिए। यह भी निर्देश दिये कि कहीं किसी चीज की कमी हो, किसी चीज की आवश्यकता हो, तो समय से अपने उच्चाधिकारियों को अवगत कराते हुये आवश्यक व्यवस्था सुनिश्चित की जाय।

Related posts

पुरस्कार के लिए इकाइयों के चयन हेतु समिति गठित: डा0 नवनीत सहगल

राज्य सरकार आमजन से जुड़ी योजनाओं और प्रदेश के इन्फ्रास्ट्रक्चर डेवलपमेंट के लिए त्वरित गति से कार्य कर रही है: मुख्यमंत्री

एचआईवी संक्रमण से बचाव पर जागरूकता के लिए आयोजित हुई क्विज