Online Latest News Hindi News , Bollywood News

सदानंद गौड़ा ने कहा कि उर्वरक इकाइयों की दक्षता और उर्वरकों के संतुलित उपयोग को बढ़ाने के लिए सुधार आवश्यक है

देश-विदेश प्रौद्योगिकी

नई दिल्ली: केंद्रीय रसायन एवं उर्वरक मंत्री, श्री डीवी सदानंद गौड़ा ने आज वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से उर्वरक क्षेत्र के हितधारकों के साथ बैठक की अध्यक्षता करते हुए कहा कि उर्वरक इकाइयों की दक्षता को बढ़ाने और उर्वरकों के संतुलित उपयोग के मुद्दे का समाधान करने के लिए सुधार प्रक्रिया की शुरूआत करना आवश्यक है। चिंतन शिविर के उप समूह की यह दूसरी बैठक थी। चिंतन शिविर के इस उप समूह का उद्देश्य, उर्वरक क्षेत्र के सामने उत्पन्न होने वाली चुनौतियों और मुद्दों पर विचार-विमर्श करना है।

इस बैठक में सचिव (उर्वरक), सचिव (कृषि एवं किसान कल्याण), अपर सचिव (उर्वरक), नीति आयोग के वरिष्ठ अधिकारी, ओडिशा और केरल राज्य सरकार के अधिकारी, भारत के उर्वरक संघ और उर्वरक उद्योग जैसे इफको, केआरआईबीएचसीओ, एनएफएल, आरसीएफ, जीएनएफसी के अधिकारी और कुछ प्रगतिशील किसान भी उपस्थित हुए।

बैठक के दौरान सभी प्रतिभागियों ने इस क्षेत्र के सामने उत्पन्न होने वाली चुनौतियों के विभिन्न पहलुओं पर अपने-अपने विचारों को साझा किया।

इस दौरान मिले सुझाव उर्वरक क्षेत्र में आवश्यक सुधारों को अपनाने में उपयोगी साबित होंगे, जिससे प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी के किसानों की आय दोगुनी करने वाले दृष्टिकोण को हासिल किया जा सकेगा।

Related posts

मप्र: 14 नगरीय निकाय चुनाव में 9 पर कांग्रेस की जीत, BJP के खाते में 4 सीटें

admin

हवा में एअर इंडिया के प्लेन की खिड़की टूटी, तीन यात्री घायल

admin

चीन जनवादी गणराज्य के केंद्रीय सैन्य आयोग के उपाध्यक्ष जनरल फान चांगलोंग प्रधानमंत्री से मुलाकात करते हुए।

admin