लगातार सातवीं जीत से रीयाल मैड्रिड ला लिगा खिताब के करीब

Image default
खेल समाचार

सर्गियो रामोस के दूसरे हाफ में पेनल्टी पर किये गये गोल की मदद से रीयाल मैड्रिड ने एथलेटिक बिलबाओ को 1-0 से हराकर लगातार सातवीं जीत दर्ज की और इस तरह से पिछले तीन साल में पहली बार स्पेनिश फुटबाल लीग ला लिगा को जीतने की तरफ मजबूत कदम बढ़ाये। रामोस ने सत्र की वापसी के बाद अपना पांचवां गोल दागा जिससे रीयाल मैड्रिड ने बार्सिलोना पर चार अंक की बढ़त बरकरार रखी।

बार्सिलोना ने एक अन्य मैच में पांचवें स्थान पर काबिज विल्लारीयाल को 4-1 से हराया। उसकी तरफ से गोल करने वालों में लुई सुआरेज और एंटोनी ग्रीजमैन भी शामिल थे जिन्हें लियोनेल मेस्सी की मदद से गोल दागे। रामोस ने 73वें मिनट में पेनल्टी पर गोल करके रीयाल मैड्रिड को लगातार सातवीं जीत दिलायी। वह लीग के फिर शुरू होने के बाद अपना अजेय अभियान जारी रखने वाली एकमात्र टीम है।

रीयाल मैड्रिड के अब 34 मैचों में 77 अंक हो गये हैं जबकि बार्सिलोना के इतने ही मैचों में 73 अंक हैं। मेस्सी की मदद से सुआरेज ने 20वें जबकि ग्रीजमैन ने 45वें मिनट में गोल किये। इससे पहले विल्लारीयाल के पॉउ टोरेस ने तीसरे मिनट में आत्मघाती गोल किया था। अन्सु फाती ने बार्सिलोना की तरफ से 87वें मिनट में चौथा गोल दागा। गेर्राड मोरेनो ने विल्लारीयाल की तरफ से एकमात्र गोल किया।

Related posts

दुनिया के महान किक्रटर सचिन तेंदुलकर का आज जन्मदिन

वेस्टइंडीज के खिलाफ टेस्ट सीरीज में मयंक, सिराज भारतीय टीम में

जूनियर निशानेबाजों सरबजोत और ईशा ने जीते स्वर्ण