श्रीनगर गढ़वाल में प्रस्तावित बस अड्डे के निर्माण संबंधी बैठक की अध्यक्षताक करते हुए – Online Latest News Hindi News , Bollywood News
Breaking News
Home » उत्तराखंड » श्रीनगर गढ़वाल में प्रस्तावित बस अड्डे के निर्माण संबंधी बैठक की अध्यक्षताक करते हुए

श्रीनगर गढ़वाल में प्रस्तावित बस अड्डे के निर्माण संबंधी बैठक की अध्यक्षताक करते हुए

देहरादून: उच्च शिक्षा, सहकारिता, डेरी विकास एवं प्रोटोकाॅल राज्य मंत्री (स्वतंत्र प्रभार) डाॅ. धन सिंह रावत ने सचिवालय स्थित सभागार में अपने विधानसभा क्षेत्र श्रीनगर, गढ़वाल में प्रस्तावित बस अड्डे के निर्माण हेतु भूमि हस्तांतरण एवं बस अड्डे के निर्माण संबंधी समीक्षा बैठक ली। बैठक में डाॅ. रावत द्वारा आवास, शहरी विकास तथा परिवहन निगम के अधिकारियों को तत्काल बस अड्डे एवं वर्कशाप का निर्माण कार्य शुरू करने के निर्देश दिए। उन्होंने शासन के अधिकारियों को निर्देशित किया कि एक सप्ताह के भीतर स्थलीय निरीक्षण कराकर मामले का निस्तारण करें।
सचिव आवास नितेश झा ने अवगत कराया कि विभाग के पास पार्किंग हेतु 15 करोड़ रूपये उपलब्ध हैं जिससे श्रीनगर गढ़वाल में बस अड्डा एवं पार्किंग निर्माण का कार्य शुरू किया जा सके। उन्होंने विभागीय अधिकारियों को शीघ्र नयी डीपीआर तैयार कर प्रस्तुत करने के निर्देश दिए। सचिव परिवहन एवं शहरी विकास शैलेश बगोली ने बताया कि जिन जिन स्थानों पर परिवहन निगम के पास अपनी भूमि उपलब्ध है वहां पर बस अड्डे के साथ बहुमंजिला पार्किंग की योजना है, जिस के लिए धनराशि आवास विभाग एवं शहरी विकास विभाग मिलकर उपलब्ध करायेंगे।
डाॅ. धन सिंह रावत ने कहा कि श्रीनगर गढ़वाल में प्रस्तावित बस अड्डा चार धाम यात्रा के मद्देनजर काफी महत्वपूर्ण है जिसके निर्माण में किसी भी तरह की कोताही नहीं बरती जानी चाहिए। उन्होंने अधिकारियों को निर्देशित किया गया कि एक सप्ताह के भीतर में प्रस्तावित नये बस स्टेशन एवं वर्कशाप के निर्माण का मसला निस्तारण कर आगे की कार्यवाही सुनिश्चित करें ताकि वर्षों से प्रस्तावित इस बहुप्रत्याशित योजना का लाभ स्थानीय जनता के साथ-साथ बाहर से आने वाले यात्री भी ले सकेंगे।

About admin