देहरादून के होटल पैसिफिक में नेशनल सिल्क एक्सपो का आयोजन

Image default
उत्तराखंड

देहरादून: एक बार फिर वैवाहिक सीजन व सर्दीयों के सीजन की शुरुआत होनेको है। विवाह समारोहां, परिवारिक आयोजनां आदि विविध कार्यक्रमां के लिए अनुकूल साड़ियों की व्यापक श्रृंखला एक ही स्थल पर उपलब्ध करवाने के लिए देहरादून के होटल पैसिफिक, 19, सुभाष रोड पर आयोजित की जा रही नेशनल सिल्क एक्सपो प्रदर्शनी व सेल खरीददारी का एक शानदार अवसर है। नेशनल सिल्क एक्सपो का शुभारंभ अपर मुख्य सचिव ओम प्रकाश व उनकी पत्नी श्रीमती दीपा ने किया।

14 से 20 दिसम्बर प्रतिदिन सुबह 10ः30 बजे से रात 8ः30 बजे तक आयोजित की जा रही नेशनल सिल्क एक्सपो में देशभर के कोने-कोने से विविध स्थानों की लोकप्रिय वैरायटी की साड़ीयाँ एवं ड्रैस मटेरियल पेश किये गये हैं, जो मन को लुभाने वाले हैं। तरह-तरह के डिजाइन्स, पैटर्न्स, कलर-कॉम्बिनेशन इन साड़ियों का व्यापक खजाना यहाँ उपलब्ध है। साथ ही साथ, फैशन ज्वैलरी का भी लुभावना कलेक्शन यहाँ पेश किया गया है।

ग्रामीण हस्तकला की ओर से आयोजित इस भव्य प्रदर्शनी व सेल में देश के विविध प्रांतो की राष्ट्रीय एवं अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर लोकप्रिय वैरायटी का चुनिंदा संग्रह प्रदर्शित किया गया है। यहाँ प्रस्तुत हर साड़ी एवं ड्रैस मटेरियल अपने-आप में अद्वितीय और मनमोहक है। इस विशिष्ट संग्रह में तमिलनाडु से कोयम्बटोर सिल्क, कांजीवरम् सिल्क, कर्नाटक से बेंगलूर सिल्क, क्रेप और जॉर्जेट साड़ी, बेंगलूर सिल्क, रॉ सिल्क मैटेरियल, आन्ध्र प्रदेश से कलमकारी, पोचमपल्ली, मंगलगिरी डै्रस मैटेरियल उपाडा, गडवाल, धर्मावरम, प्योर सिल्क जरी साड़ी, बिहार से टसर, कांथा, भागलपुर सिल्क ड्रेस मटेरियल, पंजाबी फुलकारी वर्क सूट व ड्रैस मैटेरियल, ब्लॉक हैण्डप्रिन्ट, खादी सिल्क एवं कॉटन ड्रेस मेटेरियल सम्मिलित किये गये हैं।

देशभर के 100 श्रेष्ठ बुनकर नेशनल सिल्क एक्सपो प्रदर्शनी में सिल्क एवं कॉटन साडियाँ, सूट्स, ब्लॉक प्रिंटस्, जॉर्जेट साड़ियाँ, डिजाइनर साड़ियाँ-सूट्स, प्रिंटेड साड़ियाँ, बनारसी सिल्क साड़ियों के व्यापक संग्रह के साथ उपस्थित हैं। आगंतुकों के सुविधार्थ आयोजन स्थल पर निःशुल्क पार्किंग का व्यापक इंतजाम किया गया है।

Related posts

मुख्यमंत्री ने भगवान श्री बद्री विशाल से प्रदेशवासियों की सुख-समृद्धि और मंगलमय जीवन के लिए प्रार्थना की

दीपेन्द्र कुमार चैधरी ने सूचना महानिदेशक का पदभार ग्रहण किया

मेहुवाला में मदरसा इदारा शबाब ए इस्लामी में लगाया निशुल्क चिकित्सा शिविर