MI ने KXIP को तीन विकेट से हराया, पोलार्ड की धुआंधार पारी के आगे केएल राहुल का शतक बेकार – Online Latest News Hindi News , Bollywood News
Breaking News
Home » खेल समाचार » MI ने KXIP को तीन विकेट से हराया, पोलार्ड की धुआंधार पारी के आगे केएल राहुल का शतक बेकार

MI ने KXIP को तीन विकेट से हराया, पोलार्ड की धुआंधार पारी के आगे केएल राहुल का शतक बेकार

मुंबई में खेले गए आईपीएल 2019 के 24वें मैच मेंमुंबई इंडियंस ने किंग्स XI पंजाब को रोमांचक मुकाबले में तीन विकेट से हराया। किंग्स XI पंजाब ने पहले बल्लेबाजी करते हुए केएल राहुल के जबरदस्त शतक की मदद से 20 ओवर में चार विकेट के नुकसान पर 197 रन बनाये, जिसके जवाब में मुंबई इंडियंस ने ‘मैन ऑफ़ द मैच’ किरोन पोलार्ड (31 गेंद 83) के धुआंधार पारी की बदौलत आखिरी गेंद पर सात विकेट खोकर जीत हासिल कर ली।

रोहित शर्मा के चोटिल होने के कारण उनकी जगह किरोन पोलार्ड ने कप्तानी संभाली और टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला लिया। रोहित शर्मा की जगह टीम में सिद्धेश लाड को शामिल किया गया। किंग्स XI पंजाब ने चोटिल मयंक अग्रवाल और मुजीब उर रहमान की जगह करूण नायर और हार्डस विलजोएन को टीम में जगह दी।

किंग्स XI पंजाब की शुरुआत बेहद शानदार रही और क्रिस गेल ने केएल राहुल के साथ मिलकर 12.5 ओवर में 116 रनों की धुआंधार साझेदारी निभाई। किंग्स XI पंजाब ने 11वें ओवर में ही 100 रन पूरे कर लिए थे।13वें ओवर में क्रिस गेल 36 गेंदों में तीन चौके और सात छक्के की मदद से 63 रनों की ताबड़तोड़ पारी खेलकर आउट हुए और किंग्स XI पंजाब को पहला झटका लगा। इसके बाद 15वें ओवर में डेविड मिलर (8 गेंद 7) और 17वें ओवर में करुण नायर (6 गेंद 5) को हार्दिक पांड्या ने आउट किया और मुंबई इंडियंस की मैच में वापसी करवाई।

18वें ओवर में जसप्रीत बुमराह की गेंद पर सैम करन (3 गेंद 8) भी आउट हो गए। हालाँकि हार्दिक पांड्या के 19वें ओवर में 25 रन बने और आखिरी ओवर में केएल राहुल ने 63 गेंदों में अपना पहला आईपीएल शतक पूरा किया। राहुल 64 गेंदों में 100 रन बनाकर नाबाद रहे और किंग्स XI पंजाब ने आखिरी 5 ओवरों में 66 रन बनाए। मंदीप सिंह तीन गेंदों में सात रन बनाकर नाबाद रहे। मुंबई इंडियंस की तरफ से हार्दिक पांड्या ने दो विकेट लिए, लेकिन उन्होंने चार ओवरों में 57 रन दे डाले। उनके अलावा जेसन बेहरनडॉर्फ़ और जसोरीट बुमराह ने एक-एक विकेट लिया।

बड़े लक्ष्य के जवाब में मुंबई इंडियंस को पहला झटका चौथे ओवर में सिद्धेश लाड (13 गेंद 15) के रूप में लगा। इसके बाद आठवें ओवर में सूर्यकुमार यादव (15 गेंद 21) और नौवें ओवर में क्विंटन डी कॉक (23 गेंद 24) बह आउट हो गए और मुंबई की टीम मुश्किल में थी। पावरप्ले में एक विकेट के नुकसान पर 50 रन बनाने के बाद 10 ओवर के बाद मेजबानों का स्कोर 65/3 था और आखिरी 10 ओवरों में जीत के लिए 133 रनों की जरूरत थी।

12वें ओवर में इशान किशन (10 गेंद 7) भी आउट हो गए और मुंबई का स्कोर 94/4 हो गया। मुंबई के कप्तान किरोन पोलार्ड और हार्दिक पांड्या ने मिलकर टीम को 13वें ओवर में 100 के पार पहुंचाया और दोनों ने पांचवें विकेट के लिए 41 रनों की धुआंधार साझेदारी निभाई, लेकिन मोहम्मद शमी के 16वें ओवर में हार्दिक (13 गेंद 19) और क्रुणाल पांड्या (1) के आउट होने से मुंबई को बहुत बड़ा झटका लगा।

17वें ओवर में किरोन पोलार्ड ने सिर्फ 22 गेंदों में अपना अर्धशतक पूरा किया और 31 गेंदों में 10 छक्के और 3 चौके की मदद से 83 रनों की धुआँधार पारी खेलकर मैच का रुख बदल दिया। उन्होंने अल्ज़ारी जोसेफ के साथ छठे विकेट के लिए 54 रनों की ताबड़तोड़ साझेदारी निभाई। हालाँकि आखिरी ओवर में अंकित राजपूत ने उन्हें आउट करके मुंबई को बड़ा झटका दिया, लेकिन अल्ज़ारी जोसेफ (13 गेंद 15*) ने आखिरी गेंद पर दो रन लेकर टीम को जीत दिला दी।

About admin