उच्च शिक्षा विभाग की समीक्षा बैठक करते हुएः विभागीय मंत्री डाॅ धन सिंह रावत – Online Latest News Hindi News , Bollywood News
Breaking News
Home » उत्तराखंड » उच्च शिक्षा विभाग की समीक्षा बैठक करते हुएः विभागीय मंत्री डाॅ धन सिंह रावत

उच्च शिक्षा विभाग की समीक्षा बैठक करते हुएः विभागीय मंत्री डाॅ धन सिंह रावत

देहरादून: प्रदेश के सहकारिता, उच्च शिक्षा, दुग्ध विकास एवं प्रोटोकाॅल राज्यमंत्री (स्वतंत्र प्रभार) डाॅ0 धन सिंह रावत ने विधान सभा स्थित कार्यालय कक्ष में उच्च शिक्षा विभाग की समीक्षा बैठक की।
शासन स्तर की समीक्षा में डाॅ0 धन सिंह रावत ने निर्देश दिया कि 19 महाविद्यालयों के कार्य अपूर्ण हैं, सम्बन्धित अपूर्ण कार्य 31 मार्च, 2020 तक पूर्ण कर लिया जाए। इस संबंध में सचिव उच्च शिक्षा को निर्देश दिया कि महाविद्यालयों के प्राचार्यों, नियोजन विभाग एवं वित्त विभाग की एक बैठक बुला ली जाए। उन्होंने कहा कि उच्च शिक्षा में 877 पदों के लिए अधियाचन भेजा गया था। न्यायालय का रास्ता खुलने के बाद रिक्त पदों पर शीघ्र नियमित एसिस्टेंड प्रोफेसरों की नियुक्ति कर दी जायेगी।
बैठक में कहा गया कि जिन महाविद्यालयों में पद स्वीकृत हैं, किन्तु छात्र नहीं हैं उन पदों को आवश्यकतानुसार अन्य महाविद्यालयों में भेजा जाए। इसके अलावा 17 महाविद्यालयों में स्ववित्त पोषित गवर्निंग बाॅडी की बैठक भी आयोजित करने का निर्देश दिया।

About admin