विश्व पर्यावरण दिवस पर मसाबा ने एक गहन विचार वाला मार्मिक संदेश साझा किया।

Image default
मनोरंजन

विश्व पर्यावरण दिवस प्रतिवर्ष 5 जून को मनाया जाता है, जो पर्यावरण की सुरक्षा के लिए जागरूकता और एक्शन को प्रोत्साहित करने में मदद करता है। यह समुद्री प्रदूषण, मानव अधिक जनसंख्या, ग्लोबल वार्मिंग, स्थायी खपत और वन्यजीव अपराध जैसे पर्यावरणीय मुद्दों पर जागरूकता बढ़ाने का एक मंच है। मसाबा उन कुछ भारतीय सेलेब्स में से एक हैं जिन्होंने इस विशेष दिन पर पर्यावरण की सुरक्षा की आवश्यकता के बारे में बात की।

मसाबा ने आज विश्व पर्यावरण दिवस से संबंधित एक विचारोत्तेजक संदेश साझा करने के लिए अपने सोशल मीडिया का सहारा लिया। उनकी पोस्ट यहाँ देखें:

[Embed post] https://www.instagram.com/p/CPukvdOhKvy/

मसाबा ने पोस्ट को कैप्शन दिया, “#worldenvironmentday 2021 के लिए थीम ‘इकोसिस्टम रिस्टोरेशन’ है और यह इससे अधिक उपयुक्त नहीं हो सकता है। हमने अन्य चीजों के अलावा जंगलों और प्रवाल भित्तियों को नष्ट होते देखा है और यह हम सभी के लिए थोड़ा और जागरूक होने के लिए कुशल समय है। हमारा पर्यावरण हमारी भलाई को बढ़ावा देता है, इसलिए यह हमारा कर्तव्य है कि हम भी उसका ख्याल रखें।  #worldenvironmentday2021 (sic).”

मसाबा का पोस्ट वन्य जीवन, फूलों और समान माप में फैले प्राकृतिक सौंदर्य से भरा है। प्रकृति संरक्षण के बारे में वह जो बात कहती हैं वह मार्मिक है। उन्होंने जो तस्वीर और वीडियो साझा किए, उनमें विश्व पर्यावरण दिवस की पूरी थीम शामिल है।

विश्व पर्यावरण दिवस सभी के लिए एक वैश्विक मंच प्रदान करता है और इसमें सालाना 143 से अधिक देशों की भागीदारी होती है। जब पर्यावरण संरक्षण की आवश्यकता जैसे महत्वपूर्ण मुद्दों पर बात करने की बात आती है तो मसाबा हमेशा सबसे आगे रही हैं।

Related posts

मुझे म्यूजिक कॉन्सर्ट में परफॉर्म करना और बॉलीवुड के लिए प्लेबैक करना चाहता हु: परेश पहुजा

सुपरस्टार रजनीकांत की फिल्म काला 7 जून को होगी रिलीज़, IPL के फि‍नाले में फिल्म 2.0 का टीजर जारी होगा

5 साल का हुआ शाहरुख खान का बेटा