इरफान खान की ‘अंग्रेजी मीडियम’ नहीं थी आखिरी फिल्म, इस फिल्‍म की कर चुके थे शूटिंग – Online Latest News Hindi News , Bollywood News
Breaking News
Home » मनोरंजन » इरफान खान की ‘अंग्रेजी मीडियम’ नहीं थी आखिरी फिल्म, इस फिल्‍म की कर चुके थे शूटिंग

इरफान खान की ‘अंग्रेजी मीडियम’ नहीं थी आखिरी फिल्म, इस फिल्‍म की कर चुके थे शूटिंग

मुंबई: इरफान खान की ‘अंग्रेजी मीडियम’ आखिरी फिल्म नहीं थी. उन्होंने अंग्रेजी मीडियम के बाद ‘सपना दीदी’ की भी तीन दीन की शूटिंग कर चुके थे. ऐसा माना जा रहा है कि एक बार फिर से उनके चाहने वालों को उनकी पर्दे पर एक झलक देखने को मिल सकती है. दरअसल, इरफान खान के साथ सुपरहिट फिल्म देने वाले निर्देशक विशाल भारद्वाज ने अभिनेता के साथ अपने रिश्तों को बयान करते हुए एक शॉर्ट स्क्रीनप्ले लिखा है. इसमें उन्होंने इरफान खान के बारे में कई बेहद मार्मिक प्रसंगों के बारे में बताते हुए लिखा कि इरफान खान और दीपिका पादुकोण (Deepika Padukone) के साथ उन्होंने ‘सपना दीदी’ फिल्म की शूटिंग शुरू कर दी थी. विशाल भारद्वाज की ये गैंगस्टर आधारित फिल्म फिलहाल तो किसी ओर जाती नहीं दिख रही है. लेकिन जिस तरह से विशाल ने इरफान को लेकर अपना स्क्रीनप्ले लिखा उससे ऐसा लग रहा है कि शायद वो एक बार फिर लोगों के सामने इरफान की झलक रखेंगे. बताया जा रहा है कि इरफान ने ‘सपना दीदी’ की तीन दिन की शूटिंग पूरी कर ली थी. अपने स्क्रीनप्ले में विशाल ने उस समय की बात को भी लिखा है जब वो लंदन में इरफान को देखने के लिए गए थे तब इरफान और विशाल एक पार्क में बैठे थे. तभी वहां एक कबूतर आकर गिरा. वो मर रहा था. उसको देखकर इरफान ने अपने कप की कॉफी फेंक दी और उसमें पानी ले आए. हालांकि कबूतर नहीं उठा. तब विशाल से उन्होंने कहा कि एक कबूतर उड़ गया एक उड़ने वाला है.

उल्लेखनीय है कि बॉलीवुड के दिग्गज अभिनेता इरफान खान 29 अप्रैल को इस दुनिया को सदमा देकर अलविदा कह गए थे. एक अभिनेता के तौर पर लाखों दिलों पर राज करने वाले इरफान खान अपने पीछे कई यादें छोड़ गए और इसके साथ ही एक फिल्म भी. इस फिल्म (Film) के लिए पहले से ही इरफान खान फाइनल थे और उन्हें ध्यान में रखते हुए स्क्रिप्ट पर काम चल रहा था, इस बीच उनके निधन की खबर आई और फिर लगभग तय हो गया कि ये फिल्म ठंडे बस्ते में चली जाएगी. वहीं अब ऐसी खबरें आ रही हैं कि इस फिल्म को पूरा किया जाएगा और इसके लिए इरफान खान की जगह इंडस्ट्री के जाने-माने अभिनेता का नाम भी फाइनल कर लिया गया है. हालांकि अभी अभिनेता की ओर से इस पर कोी प्रतिक्रिया नहीं आई है.

इरफान खान अपनी बोलती आंखों और जानदार अभिनय के जरिए फैंस के दिलों में खास जगह बना चुके थे. वहीं इसके साथ ही वो फिल्म निर्माताओं की पहली पसंद भी बन गए थे. यही कारण है कि ‘तुम्बाड’ जैसी शानदार फिल्म के निर्देशक आनंद गांधी भी उन्हें अपनी आने वाली फिल्म के लिए साइन करना चाहते थे. आनंद, इरफान को ही दिमाग में रखकर अपनी इस फिल्म की कहानी लिख रहे थे. बताया जाता है कि ये कहानी कोरोना वायरस जैसी एक महामारी के कारण पैदा हुए हालातों पर आधारित है.

इस फिल्म की स्क्रिप्ट पर पिछले 5 साल से काम चल रहा था. लेकिन इरफान खान के देहांत के साथ ही इस फिल्म को भी बड़ा झटका लगा. आनंद गांधी ने माना कि उन्हें इस बात का दुख है कि फिल्म को बनाने में उन्हें इतना वक्त लगा. इंडियन एक्सप्रेस की एक रिपोर्ट की मानें तो ‘आनंद की इस फिल्म का शुरुआती नाम ‘इमरजेंसी’ रखा गया है, ये टाइटल बाद में बदला भी जा सकता है. आनंद गांधी ने बताया कि इरफान खान के बाद अब वो अपनी फिल्म के खास रोल के लिए अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत को लेना चाहते हैं. इसके अलावा वो एक ऑस्ट्रेलियन एक्टर ह्यूगो वीविंग को भी फिल्म की कास्ट में शामिल करना चाहते हैं’.

उन्होंने कहा कि- ‘मैं दिल से चाहता था कि इस फिल्म में इरफान खान हों. लेकिन अब वो हमारे बीच नहीं हैं’. उन्होंने कहा- सुशांत मेरे अच्छे दोस्त हैं. इसीलिए मुझे लगता है कि वो मेरे साथ जरुर काम करेंगे. इसके अलावा अभी फिल्म में अहम किरदारों के लिए एक्ट्रेसेस को भी फाइनल किया जाना अभी बाकी है’. उन्होंने बताया कि फिल्म की स्क्रिप्ट महामारी को लेकर जिसमें कोरोना वायरस के कारण सामने आए हालातों के कारण कुछ बदलाव करने पड़ेंगे. Source News18

About admin