IPL 2021, PBKS vs RR: आखिरी ओवर में राजस्थान के इस गेंदबाज ने पंजाब किंग्स के जबड़े से छिन ली जीत

खेल समाचार

राजस्थान रॉयल्स और पंजाब किंग्स के बीच आईपीएल का 32वां मैच दुबई इंटरनेशनल स्टेडियम में खेला गया। इस मैच में दोनों टीमों के बीच आखिरी ओवर में कड़ी टक्कर देखने को मिली। राजस्थान रॉयल्स की टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए पंजाब किंग्स के सामने 186 रन का टारगेट दिया। राजस्थान की तरफ से दिए गए 186 रन के टारगेट का पीछा करने के लिए मैदान में उतरे कप्तान केएल राहुल और मयंक अग्रवाल की जोड़ी ने संजू सैमसन का दिल लगभग तोड़ दिया था, लेकिन आखिरी ओवर में चमत्कार हो गया।

राहुल-मयंक की पारी भी न आई काम

राहुल-मयंक की जोड़ी ने पहले सधी हुई शुरूआत की इसके बाद दोनों खिलाड़ियों ने मौका मिलते ही हाथ खोले। दोनों खिलाड़ियों ने मिले जीवनदान का भरपूर फायदा उठाते हुए आईपीएल में पांचवी बार शतकीय साझेदारी की। पंजाब को पहला झटका 120 रन के स्कोर पर लगा जब कप्तान 49 रन बनाकर चेतन सकारिया का शिकार बने। हालांकि आउट होने से पहले राहुल अपना काम बखूबी निभा दिया। दोनों सलामी बल्लेबाजों के आउट होने पर निकोलस पूरन और मार्कक्रम ने भी अपने हाथ दिखाए। लेकिन आखिरी ओवर में राजस्थान रॉयल्स के गेंदबाज कार्तिक त्यागी ने कमाल कर दिया। 20 वें ओवर में पंजाब की टीम 4 बनाने में असफल रह गई। राजस्थान ने पंजाब को आखिरकार 2 रन से हरा दिया।

आखिरी ओवर में राजस्थान ने गंवाए विकेट

इससे पहले पंजाब की तरफ से पहले बल्लेबाजी करने के आमंत्रण पर राजस्थान की तरफ से एविन लुइस और यशस्वी जयसवाल ने ताबड़तोड़ शुरूआत की। राजस्थान के खिलाफ पंजाब की तरफ से आखिरी ओवर अर्शदीप सिंह ने किया। इस ओवर में दो बल्लेबाजों को आउट कर संजू सैमसन की टीम को 185 रनों पर ऑल आउट कर दिया। इस मैच में अर्शदीप सिंह ने 5 विकेट अपने नाम किया जबकि मोहम्मद शमी ने तीन विकेट चटकाए। वहीं, ईशान पोरेल और हरप्रीत बरार को भी एक-एक सफलता मिली। पंजाब की तरफ से पहला ओवर भारतीय टीम के तेज मोहम्मद शमी ने फेंका। पहले ही ओवर में जायसवाल ने लगातार दो चौके जड़कर टीम को तेज शुरुआत दिलाई। एक तरफ ओपनर एविन लुइस ताबड़तोड़ बल्लेबाजी की दूसरी तरफ जायसवाल भी बड़े शॉट लगाया।

आईपीएल में पहले फिफ्टी की पार्टनरशिप

टॉस हारने के बाद पहले बल्लेबाजी करने मैदान पर उतरी जायसवाल और लुइस की जोड़ी ने अपना काम बखूबी किया। आईपीएल के दूसरे हाफ में पहला मौका रहा जब किसी भी टीम की तरफ से ओपनरों के बीच हाफ सेंचुरी की पार्टनरशिप हुई। राजस्थान के ओपनर ने पहले विकेट के लिए 54 रन जोड़े और पावर प्ले में ताबड़तोड़ 57 रन बनाए। राजस्थान की तरफ से सर्वाधिक रन ओपनर यशस्वी जायसवाल ने बनाए। जायसवाल ने 36 गेंद पर 6 चौके और 2 छक्के की मदद से महत्वपूर्ण 49 रन बनाए। महिपाल लोमरोर ने 17 गेंदों में 2 चौके और 4 छक्कों की मदद से ताबड़तोड़ 43 रन बनाए। जबकि दूसरे सलामी बल्लेबाज एविन लुइस ने महज 21 बॉल में 7 चौके और एक छक्के की मदद से 36 रन बनाए।

डिस्क्लेमरः यह Sportzwiki  न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ श्रमजीवी जर्नलिस्ट टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Related posts

विराट कोहली ने कहा हमारा ध्यान सीरीज जीतने पर है कोच पर नहीं

मैच के दौरान कोहली ने की ये हरकत, आईसीसी ने दी क्लीन चिट

शाहिद अफरीदी ने आत्मकथा में बताई अपनी ‘असली’ उम्र, सामने आया चौंकाने वाला सच