आईपीएल 2019: 15 करोड़ी क्लब में शामिल हुए रिषभ पंत – Online Latest News Hindi News , Bollywood News
Breaking News
Home » खेल समाचार » आईपीएल 2019: 15 करोड़ी क्लब में शामिल हुए रिषभ पंत

आईपीएल 2019: 15 करोड़ी क्लब में शामिल हुए रिषभ पंत

भारतीय क्रिकेट लीजेंड सचिन तेंदुलकर और दिग्गज क्रिकेटर विराट कोहली ने अपने करियर के शुरूआती दौर में इतनी बड़ी छलांग नहीं लगाई होगी जितनी युवा विकेटकीपर बल्लेबाज रिषभ पंत ने लगा दी है।

21 साल के रिषभ पंत को आईपीएल टीम दिल्ली डेयरडेविल्स ने आईपीएल-2019 के 12वें सत्र के लिये टीम में रिटेन किया है। यह लगातार दूसरा साल है जब दिल्ली ने रिषभ को रिटेन किया है। 2018 में जब दिल्ली ने रिषभ को रिटेन किया था तो उस समय उनके पिछले सत्र की कीमत आठ करोड़ रूपए थी। लेकिन इस बार वह 15 करोड़ी क्लब में शामिल हुए हैं।

इस क्लब में केवल दो ही क्रिकेटर हैं जो अपने लिहाज़ से देश के लीजेंड क्रिकेटर हैं। चेन्नई सुपरकिंग्स को तीन बार चैंपियन बनाने वाले पूर्व भारतीय कप्तान महेंद्र सिंह धोनी और मुंबई इंडियन्स को तीन बार चैंपियन बनाने वाले रोहित शर्मा को उनकी टीमों ने रिटेन किया है और दोनों को 15-15 करोड़ रूपये मिलने हैं। इनसे आगे सिर्फ मौजूदा भारतीय कप्तान विराट कोहली हैं जिन्हें रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरू ने रिटेन किया है और उन्हें 17 करोड़ रूपए मिलने हैं।

गत चार अक्टूबर को 21 वर्ष के हुये पंत ने क्रिकेट के बाज़ार में गगनचुंबी छलांग लगायी है। पंत इस समय तीनों फार्मेट में भारत के लिये खेलने वाले चुनिंदा क्रिकेटरों में शामिल हैं। उन्होंने पांच टेस्ट, तीन वनडे और सात ट्वंटी 20 मैच खेले हैं। वर्ष 2020 में होने वाले ट्वंटी 20 विश्वकप के लिए रिषभ को भारतीय टीम में विकेटकीपर के लिये अभी से प्रबल दावेदार माना जा रहा है।

About admin