आगामी पर्वो के दौरान कोविड-19 के प्रोटोकाॅल तथा सोशल डिस्टेंसिंग का पूर्ण पालन सुनिश्चित कराए जाने के निर्देश

Image default
उत्तर प्रदेश

लखनऊ: उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ जी ने आगामी समय में सम्पन्न होने वाले पर्वांे के दौरान कोविड-19 के प्रोटोकाॅल तथा सोशल डिस्टेंसिंग का पूर्ण पालन सुनिश्चित कराए जाने के निर्देश दिए हैं। उन्होंने कहा कि यद्यपि कोविड-19 के मामलों में निरन्तर कमी आ रही है। इसके बावजूद सतर्कता और सावधानी निरन्तर बरते जाने की आवश्यकता है, जिससे संक्रमण के पुनः प्रसार पर अंकुश लगाया जा सके। उन्होंने कहा कि काॅन्टैक्ट टेªसिंग और सर्विलांस की व्यवस्था को निरन्तर सुदृढ़ और प्रभावी बनाए रखा जाए।
मुख्यमंत्री आज यहां अपने सरकारी आवास पर प्रदेश में कोविड-19 की स्थिति की समीक्षा कर रहे थे। उन्हांेने कहा कि कोविड-19 से सम्बन्धित प्रशिक्षण कार्यक्रम निरन्तर संचालित किए जाएं, जिससे किसी भी स्थिति से निपटने के लिए पर्याप्त संख्या में प्रशिक्षित कार्मिक उपलब्ध रहें। उन्होंने कहा कि टेस्टिंग की कार्यवाही पूरी क्षमता से संचालित की जाए। टेस्टिंग में एक तिहाई आर0टी0पी0सी0आर0 और दो तिहाई रैपिड एण्टीजन टेस्ट की व्यवस्था को बनाए रखा जाए।
मुख्यमंत्री जी ने कहा कि कोरोना संक्रमित मरीजों के प्रभावी उपचार के लिए वर्चुअल आई0सी0यू0 की व्यवस्था को निरन्तर कार्यशील रखा जाए। इस व्यवस्था के अन्तर्गत सभी मेडिकल काॅलेजों को एस0जी0पी0जी0आई0, लखनऊ से तथा अन्य चिकित्सालयों को के0जी0एम0यू0, लखनऊ से जोड़कर रखा जाए। उन्होंने रिकवरी दर को लगातार बेहतर बनाने एवं सी0एफ0आर0 दर को न्यूनतम करने के लिए समुचित और प्रभावी उपाय किए जाने के निर्देश भी दिए।
इस अवसर पर मुख्य सचिव श्री आर0के0 तिवारी, अपर मुख्य सचिव एम0एस0एम0ई0 एवं सूचना श्री नवनीत सहगल, अपर मुख्य सचिव मुख्यमंत्री श्री एस0पी0 गोयल, अपर मुख्य सचिव चिकित्सा शिक्षा श्री रजनीश दुबे, अपर मुख्य सचिव स्वास्थ्य श्री अमित मोहन प्रसाद, अपर मुख्य सचिव महिला कल्याण एवं बाल विकास व पुष्टाहार श्रीमती एस0 राधा चैहान, प्रमुख सचिव खाद्य एवं रसद श्रीमती वीना कुमारी मीना, सचिव मुख्यमंत्री श्री आलोक कुमार सहित अन्य वरिष्ठ अधिकारी उपस्थित थे।

Related posts

बसपा सुप्रीमों मायावती ने उम्मीवारों की पहली लिस्ट में जारी की

28 जून को होगा ओडीओपी के तहत ऋण प्राप्त करने वाले अभ्यर्थियों का साक्षात्कार

पुलिस कार्यवाही में 25-25 हजार रू0 के 02 पुरस्कार घोषित अपराधी ढेर, अवैध शस्त्र बरामद