IND vs WI: चार साल में पहली बार भारत में जीता वेस्टइंडीज

Image default
खेल समाचार

पुणे: पांच वनडे मैचों की सीरीज के तीसरे मैच में वेस्टइंडीज ने शनिवार को भारत को 43 रनों से हरा दिया. इसी के साथ विंडीज ने सीरीज में 1-1 से बराबरी कर ली है. गुवाहाटी में खेला गया पहला वनडे टीम इंडिया के नाम रहा था जबकि विशाखापट्टनम में खेला गया दूसरा मैच टाई रहा था. वेस्टइंडीज ने भारत के सामने 284 रनों का लक्ष्य रखा था. मेजबान टीम 47.4 ओवरों में 240 रन ही बना सकी.

यह वेस्टइंडीज की भारत में चार साल में पहली जीत है. इससे पहले उनसे 8 अक्टूबर 2014 को कोच्चि में जीत दर्ज की थी. तब उसने भारत को 124 रन से हराया था. इस मैच में तीन विकेट लेने वाले मार्लेन सैमुअल्स ने शतक बनाया था. सैमुअल्स ने इस मैच में विराट कोहली का विकेट लेकर मैच वेस्टइंडीज की ओर कर दिया था. पुणे के इस एमसीए मैदान पर टीम इंडिया का यह चौथा मैच था. अब टीम इंडिया ने यहां दो मैच जीते और दो मैच हारे हैं. पिछले साल इंग्लैंड और न्यूजीलैंड के खिलाफ टीम इंडिया ने जीत हासिल की थी. वहीं साल 2013 में ऑस्ट्रेलिया से हारने के बाद शनिवार को टीम इंडिया वेस्टइंडीज से हारी है.

विराट कोहली ने फिऱ खेली भारत के लिए शतकीय पारी
भारत के लिए एक बार फिर कप्तान विराट कोहली ने शतकीय पारी खेली. उन्होंने 119 गेंदों में 10 चौके और एक छक्के की मदद से 107 रन बनाए. उनके अलावा कोई और बल्लेबाज कमाल नहीं दिखा पाया. विराट का इस सीरीज में लगातार तीसरा शतक था. शतक के बाद विराट ने शतक का जश्न नहीं मनाया क्योंकि टीम इंडिया की स्थिति तब तक मैच में खराब हो चुकी थी. कोहली के बाद शिखर धवन (35) टीम के दूसरे सर्वोच्च स्कोरर रहे. वेस्टइंडीज के लिए मार्लन सैमुएल्स ने तीन विकेट अपने नाम किए. जेसन होल्डर, ओबेड मैक्कोय और एशले नर्स को दो-दो सफलताएं मिलीं.

Related posts

खलील को आईसीसी की फटकार

देश के युवा मामले एवं खेल मंत्रालय की झांकी सभी मंत्रालयों के बीच सर्वश्रेष्‍ठ झांकी आंकी गई

एसएआई, एनएसएस और एनवाईकेएस के 2000 प्रतिभागी ‘एकता के लिए दौड़’ में भाग लेंगे