भारतीय ब्लॉगर और इनफ्लुएंसर रोमीर सेन पहुंचे नैनीताल

उत्तराखंड

नैनीताल: लोकप्रिय भारतीय यात्रा ब्लॉगर और इनफ्लूएंसर रोमीर सेन, जिन्होंने 33 देशों और 60 से अधिक शहरों की यात्रा की है, वे कोविड प्रतिबंध हटने का बेसब्री से इंतजार कर रहे थे, ताकि वह दुनिया के विभिन्न हिस्सों में अपनी यात्रा फिर से शुरू कर सके। जैसा कि भारत में कोविड महामारी की दूसरी लहर कम हो गई है, रोमीर ने देवभूमि, उत्तराखंड की अपनी पहली यात्रा की है।

रोमीर ने उत्तराखंड को अपने गंतव्य के रूप में चुना ताकि वह पहाड़ों में रहकर ट्रेकिंग, पैराग्लाइडिंग आदि गतिविधियों को कर सके। वह रानीखेत में नीब करौरी बाबा आश्रम और महा अवतार बाबाजी गुफा का भी दौरा करेंगे।

उत्तराखंड पहुंचने के बाद, रोमीर इन सभी गंतव्यों के पास गैर-व्यावसायिक शहर में ठहरना चाहते थे। इसी दरम्यान उन्होंने वर्ल्ड पीस गागर रिजॉर्ट के बारे में सुना, जो नैनीताल, रामगढ़ और मुक्तेश्वर के पास गागर में 7500 फीट की ऊंचाई पर स्थित है।

वर्ल्ड पीस गागर रिज़ॉर्ट में हिमालय के पहाड़ों के सबसे आश्चर्यजनक दृश्यों के साथ शीर्ष पर स्थित 6 कॉटेज हैं। यह पैसों की अहमियत से गागर में सबसे किफायती लक्जरी रिसॉर्ट है। रिसॉर्ट द्वारा दिया गया आतिथ्य त्रुटिहीन है, और सारा श्रेय मालिक विवेक मार्ताेलिया को जाता है, जो हमेशा रिसॉर्ट में मौजूद रहते हैं और मेहमानों की जरूरतों का ख्याल रखते हैं।

रोमीर पहले ही लगभग 8200 फीट की ऊंचाई पर स्थित देवी मां मंदिर तक पैदल जा चुके हैं। यह उत्तराखंड में 18 दिनों की यात्रा है, जहां वह इन सभी स्थानों का दौरा करेंगे।

रोमीर ने कहा, “यह यात्रा यादगार होने वाली है क्योंकि यह कोविड महामारी प्रतिबंध हटने के बाद मेरी पहली यात्रा है। इसके अलावा, इस महीने मेरा जन्मदिन है और मैंने इंस्टाग्राम पर 10,000 पोस्ट भी पूरे किए हैं जो एक दुर्लभ उपलब्धि है।

Related posts

जल जनित रोगों की रोकथाम हेतु चन्दर नगर स्थित मुख्य चिकित्सा अधिकारी कार्यालय में बैठक करते हुएः मुख्य चिकित्साधिकारी डाॅ वाई एस थपलियाल

उत्तराखंड के 11वें मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी का कल होगा शपथ ग्रहण समारोह

पूंजी निवेश के संबंध में आयोजित बैठक की अध्यक्षता करते हुएः मुख्य सचिव