IND Vs WI: भारत ने वेस्टइंडीज को दी बड़ी शिकस्त, कुलदीप की हैट्रिक – Online Latest News Hindi News , Bollywood News
Home » खेल समाचार » IND Vs WI: भारत ने वेस्टइंडीज को दी बड़ी शिकस्त, कुलदीप की हैट्रिक

IND Vs WI: भारत ने वेस्टइंडीज को दी बड़ी शिकस्त, कुलदीप की हैट्रिक

भारत और वेस्टइंडीज के बीच खेले गए दूसरे वनडे मुकाबले में भारत ने वेस्टइंडीज पर शानदार जीत अर्जित की है। भारत ने इस मैच में 107 रनों से बड़ी जीत हासिल कर पहले वनडे मैच का बदला भी ले लिया है। अब सीरीज 1-1 से बराबर हो गई है और निर्णायक मुकाबला 22 दिसंबर को कटक में खेला जाना है। इस मैच में जहां रोहित शर्मा और केएल राहुल ने शानदार शतक जड़े थे, इसके बाद बॉलिंग में कुलदीप यादव की शानदार हैट्रिक से भारतीय टीम ने मैच जीता है। कुलदीप यादव ने अपने कैरियर की दूसरी हैट्रिक ली और वो ऐसा करने वाले पहले भारतीय हैं। कुलदीप यादव ने यह हैट्रिक लेकर क्रिकेट जगत में ऐतिहासिक रिकॉर्ड बनाया है।

वेस्टइंडीज ने भारत को पहले बल्लेबाजी करने का न्योता दिया था। भारत ने सीमित 50 ओवरों में शानदार बल्लेबाजी कर 387 रन बनाए। भारत की ओर से रोहित शर्मा और केएल राहुल ने शानदार बल्लेबाजी की और बड़े शतक बनाए, रोहित शर्मा ने 159 रनों की पारी खेली और केएल राहुल ने 102 रनों की पारी खेली। गेंदबाजी की बात करें तो भारतीय गेंदबाजों में कुलदीप यादव ने हैट्रिक लेते हुए इस मैच में भारत को विजयी बनाने में बेहतरीन भूमिका निभाई। उनके साथ ही मोहम्मद शमी ने भी इस मैच में बढ़िया गेंदबाजी कर वेस्टइंडीज के बल्लेबाजों को टिकने नहीं दिया।

इस मैच में जहां वेस्टइंडीज के गेंदबाजों की जमकर पिटाई हुई, बल्लेबाजी में भी कोई बल्लेबाज बड़ा स्कोर नहीं बना पाया और उन्हें एक बड़ी हार का सामना करना पड़ा। वेस्टइंडीज की ओर से केवल शाई होप ने 78 और निकोलस पूरन ने 75 रनों की पारी खेली, साथी कीमो पॉल ने भी 46 रन बनाए, लेकिन टीम 280 रनों पर ऑल आउट हो गई।

3 मैचों की इस वनडे सीरीज में भारत और वेस्टइंडीज 1-1 मुकाबला जीत चुकी हैं, अब देखना यह है, की कटक में होने वाले तीसरे और निर्णायक मुकाबले कौन फतेह पाकर सीरीज पर अपना कब्जा कर पाता है।

About admin