IND vs SA, 2nd Test: दक्षिण अफ्रीका का पांचवा झटका, फालोऑन का खतरा मंडराया – Online Latest News Hindi News , Bollywood News
Breaking News
Home » खेल समाचार » IND vs SA, 2nd Test: दक्षिण अफ्रीका का पांचवा झटका, फालोऑन का खतरा मंडराया

IND vs SA, 2nd Test: दक्षिण अफ्रीका का पांचवा झटका, फालोऑन का खतरा मंडराया

भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच तीन टेस्ट मैचों की सीरीज का दूसरा मैच खेला जा रहा है. आज मैच का तीसरा दिन है. भारत पहला मैच जीतकर सीरीज में 1-0 की बढ़त बनाए हुए है. इस मैच में भी भारत की पकड़ अब मजबूत हो चुकी है. भारत ने दूसरे दिन अपनी पहली पारी 601 रन बनाकर घोषित कर दी है. अब दक्षिण अफ्रीका की टीम बल्लेबाजी कर रही है.

रोज की तरह आज भी हम आपके लिए लाइव अपडेट लेकर आए हैं. आज भी मैच की हर बड़ी जानकारी और जो भी रिकार्ड बनेंगे वे हम आपके सामने लेकर आएंगे. अब से लेकर शाम को मैच खत्म होने तक हम आपके साथ रहेंगे, इसलिए न्यूज स्टेट के साथ बने रहिए और पाते रहिए हर जानकारी.
इससे पहले दूसरे दिन के खेल में कप्तान विराट कोहली की रिकार्ड तोड़ पारी, रवींद्र जडेजा के आक्रामक अंदाज के बाद भारत ने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ खेले जा रहे दूसरे टेस्ट मैच के दूसरे दिन शुक्रवार को अपनी पहली पारी पांच विकेट के नुकसान पर 601 रनों पर घोषित की. बल्लेबाजों के लिए स्वर्ग सी लग रही पिच हालांकि दक्षिण अफ्रीकी बल्लेबाजों को रास नहीं आई. मेहमान टीम ने दिन का खेल खत्म होने तक 36 रनों पर ही अपने तीन विकेट खो दिए हैं. वह अभी भारत से 565 रन पीछे है.
विशाल स्कोर के सामने दक्षिण अफ्रीका की शुरुआत बेहद खराब रही. उमेश यादव ने एडिन मार्कराम को दो के कुल स्कोर पर ही पवेलियन भेज मेहमान टीम को दबाव में ला दिया. मार्कराम खाता भी नहीं खोल पाए. दूसरे सलामी बल्लेबाजी भी उमेश की गेंद पर गच्छा खा गए. उमेश की उछाल भरी गेंद को डीन एल्गर (6) छोड़ना चाहते थे लेकिन गेंद बल्ले से टकरा कर स्टम्प पर जा लगी.उमेश एक छोर से बेहतरीन गेंदबाजी कर रहे थे और मोहम्मद शमी दूसरे छोर से दक्षिण अफ्रीकी बल्लेबाजों की परीक्षा ले रहे थे. उन्हें आखिरकार टेम्बा बावुमा (8) का विकेट मिला.

About admin