IND vs ENG: मैन आफ द मैच बने रोहित शर्मा, विराट कोहली ने कही ये बात

Image default
खेल समाचार

भारत ने द ओवल में खेले गए चौथे टेस्ट मैच के पांचवे अंतिम दिन सोमवार को इंग्लैंड को 157 रनों से हराकर पांच मैचों की सीरीज में 2-1 की बढ़त हासिल कर ली. भारत ने पहली पारी में 191 रन बनाए थे जबकि इंग्लैंड की पहली पारी 290 रन पर ऑलआउट हुई थी उसे 99 रनों की बढ़त मिली थी. फिर भारत ने दूसरी पारी में 466 रन बनाए इंग्लैंड को जीत के लिए 368 रनों का लक्ष्य दिया. हालांकि, मेजबान टीम की दूसरी पारी 210 रन पर सिमट गई उसे करारी हार का सामना करना पड़ा.

मैच के बाद टीम इंडिया के कप्‍तान विराट कोहली ने कहा कि इस मैच में टीम ने जो चरित्र दिखाया है, वह इंग्लैंड के 100 रन के बढ़त बनाने के बाद सामने आया. कप्‍तान ने कहा कि यह साफ था कि हम मैच से बाहर नहीं हुए थे. मैंने लॉर्ड्स में भी कहा था कि मुझे इन खिलाड़ियों पर गर्व है. हमें एक टीम के रूप में विश्वास था कि हम सभी दस विकेट हासिल कर सकते हैं. कप्‍तान विराट कोहली ने हिटमैन की तारीफ करते हुए कहा कि रोहित शर्मा की पारी उत्कृष्ट थी, लेकिन लोअर मिडल आर्डर से शार्दुल का अर्धशतक शानदार प्रभावी था. दूसरी पारी में यह एक पलटवार था. वहीं मैन आफ द मैच चुने गए रोहित शर्मा ने कहा कि वह मैदान पर टिक कर रहना चाहता था लेकिन शतक बनाना विशेष था. बोले कि उन्हें 370 को टारगेट देना एक की खास क्षण था. यह पूरी बल्लेबाजी क्रम के द्वारा एक अच्छा प्रयास था. यह विदेशी पिच पर मेरा पहला शतक है. तीन अंकों का निशान मेरे दिमाग में नहीं था, हम बल्लेबाजी किस तरह का दबाव है, जानते थे लेकिन हम परिस्थिति के के हिसाब से बल्लेबाजी कर रहे थे. मैं एक ओपनिंग बल्लेबाज होने के महत्व को जानता हूं. एक बार जब आप पिच पर हों तो आपको बढ़िया प्रदर्शन करना होगा.

इससे पहले, इंग्लैंड ने आज बिना विकेट खोए 77 रन से आगे खेलना शुरू किया रोरी बर्न्‍स 108 गेंदों में दौ चौकों की मदद से 31 हसीब हमीद ने 85 गेंदों में छह चौकों की मदद से 42 रन से पारी आगे बढ़ाई। दोनों बल्लेबाजों ने सधी हुई बल्लेबाजी कर पहले विकेट के लिए 100 रन जोड़े. हालांकि, शार्दुल ने बर्न्‍स को ऋषभ पंत के हाथों कैच कराकर भारत को पहली सफलता दिलाई. बर्न्‍स ने 125 गेंदों पर पांच चौकों की मदद से 50 रन बनाए. इसके कुछ देर बाद डेविड मलान (5) रनआउट हो गए. डाविड मलान के आउट होने के बाद 193 गेंदों में 63 रन बनाकर खेल रहे हमीद को जडेजा ने बोल्ड कर इंग्लैंड की टीम को करारा झटका दिया. हमीद के बाद ओली पोप (2) का विकेट बुमराह ने लिया. फिर विकेटकीपर बल्लेबाज जॉनी बेयरस्टो (0) को बुमराह ने अपने अगले ही ओवर में आउट कर इंग्लैंड को पांचवां झटका दे दिया. नए बल्लेबाज के रूप में बल्लेबाजी करने आए मोइन अली (0) को जडेजा ने अपने फिरकी में फंसाकर आउट कर दिया. इंग्लैंड को सबसे बड़ा झटका तब लगा जब कप्तान जोए रूट को शार्दुल ने आउट किया. रूट ने 78 गेंदों पर तीन चौकों की मदद से 36 रन बनाए. टी ब्रेक से पहले उमेश ने क्रिस वोक्स को पवेलियन भेजा जिन्होंने 47 गेंदों पर एक चौके के सहारे 18 रन बनाए. उमेश ने फिर क्रैग ओवरटोन (10) को बोल्ड किया इसके बाद जेम्स एंडरसन को (2) को पंत के हाथों कैच कराकर इंग्लैंड की दूसरी पारी समेट दी. इंग्लैंड की पारी में ओली रॉबिंसन 32 गेंदों पर दो चौकों की मदद से 10 रन बनाकर नाबाद रहे.

Related posts

ISL-6 : हैदराबाद ने अपने घर में मुंबई FC को बराबरी पर रोका

भारतीय कप्तान विराट कोहली ने अजिंक्य की दिल खोलकर की तारीफ

ऑस्ट्रेलिया बनाम भारत दूसरा टेस्ट: जीत के लिए अभी भी 175 रनों की दरकार!