ICC U19 World Cup: ऑस्ट्रेलिया ने जीता अपना पहला मुकाबला, वेस्टइंडीज को 6 विकेट से हराया

खेल समाचार

ऑस्ट्रेलिया ने आईसीसी अंडर19 वर्ल्ड कप के पहले मैच में वेस्टइंडीज को हरा दिया और शुक्रवार को टूर्नामेंट की अच्छी शुरुआत की. गुयाना के प्रोविडेंस स्टेडियम में कूपर कोनोली की अगुवाई वाली टीम ने वेस्टइंडीज को 6 विकेट से हराया. मैच में ऑस्ट्रेलिया के गेंदबाजों का दमदार प्रदर्शन देखने को मिला. पहले बल्लेबाजी करने का फैसला करने के बाद वेस्टइंडीज केवल 169 रन बना सकी.

कप्तान अकीम अगस्टे ने 67 गेंदों में 57 रन बनाए. ऑगस्टे से पहले मेजबान टीम तीन विकेट पर 12 रन पर सिमट गई और विकेटकीपर-बल्लेबाज रिवाल्डो क्लार्क (37) ने अगले विकेट के लिए टीम के स्कोर पर 95 रन जोड़े. ऑस्ट्रेलिया के लिए कोनोली, निवेथन राधाकृष्णन और टॉम व्हिटनी ने तीन-तीन विकेट लिए, जबकि विलियम्स साल्जमैन ने भी गुयाना में एक विकेट हासिल किया.

170 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी ऑस्ट्रेलिया की टीम कोरी मिलर (0) और आइजैक हिगिंस (9) के सस्ते में आउट होने के कारण दो विकेट पर 21 रन पर सिमट गयी. हालांकि, टीग वायली ने कोनोली (23) और राधाकृष्णन (31) से पहले एक बल्लेबाजी मास्टरक्लास (89) में शानदार ऑल-राउंड प्रदर्शन किया. जिससे ऑस्ट्रेलिया 31 गेंदों और 6 विकेट शेष रहते हुए फिनिशिंग लाइन से आगे निकल गया.

विंडीज के लिए जोहान लेने, शिव शंकर, ओनाजे अमोरी और मैथे नंदू ने एक-एक विकेट हासिल किया. तीन बार की चैंपियन अब अपने अगले मैच में 17 जनवरी को सेंट किट्स के कोनारी स्पोर्ट्स क्लब में श्रीलंका से भिड़ेगी. दूसरी ओर, वेस्टइंडीज का सामना उसी दिन वॉर्नर पार्क में स्कॉटलैंड से होगा.

इस बीच, श्रीलंका ने जॉर्ज टाउन के एवरेस्ट क्रिकेट क्लब ग्राउंड में दूसरे मुकाबले में स्कॉटलैंड को 40 रनों से हरा दिया. बेहतर नेट रन रेट के कारण श्रीलंका ग्रुप बी में ऑस्ट्रेलिया से आगे है.

Related posts

मुथैया मुरलीधरन ने कहा कि मैं चेन्नई सुपरकिंग्स के साथ जुड़ने के लिए बेताब हूं

कुंबले के बाद अब द्रविड़ और जहीर का अपमान हो रहा है: रामचंद्र गुहा

खेल मंत्री श्री विजय गोयल ने पाकिस्तान पर भारी अंतर से जीत हासिल वाली भारतीय हॉकी टीम और इंडोनेशिया ओपन जीतने वाले खिलाड़ी श्रीकान्त किंदाबी को बधाई दी