’गवर्नर्स कप गोल्फ टूर्नामेंट-2015’ सम्पन्न, विजेता पुरस्कृत – Online Latest News Hindi News , Bollywood News
Home » उत्तराखंड » ’गवर्नर्स कप गोल्फ टूर्नामेंट-2015’ सम्पन्न, विजेता पुरस्कृत

’गवर्नर्स कप गोल्फ टूर्नामेंट-2015’ सम्पन्न, विजेता पुरस्कृत

नैनीताल: राजभवन गोल्फ क्लब नैनीताल द्वारा 29 मई से आयोजित तीन दिवसीय ’’गवर्नर्स कप गोल्फ टूर्नामेंट-2015, आज सम्पन्न हुआ। राजभवन नैनीताल के बाॅल रूम में आयोजित पुरस्कार वितरण समारोह मंें राज्यपाल/राजभवन गोल्फ क्लब नैनीताल के अध्यक्ष डा0 कृष्ण कांत पाल तथा उत्तराखण्ड के मुख्यमंत्री श्री हरीश रावत द्वारा टूर्नामेंट के विभिन्न वर्ग के विजेता व उपविजेताओं को पुरस्कृत किया गया।

      13वें तीन दिवसीय टूर्नामेंट के ओवर आॅल विजेता/चैंपियन श्री रोनाल्ड दास तथा श्री वीर श्रीवास्तव ने उपविजेता की ट्राॅफी हासिल की। यंगस्ट गोल्फर का खिताब 7 वर्षीय मास्टर लक्ष्य अग्रवाल तथा सुपर सीनियर गोल्फर के रूप में 94 वर्षीय स्क्वैड्रन लीडर डी.एस.मजीठिया ने हासिल किया। (विजेताओं की विस्तृत सूची संलग्न है। ) पुरस्कार समारोह में चैंपियन श्री रोनाल्ड के उपस्थित न होने के कारण उनका पुरस्कार रेफरी श्री राजेश जयरथ ने प्राप्त किया।
      इस अवसर पर राज्यपाल /राजभवन गोल्फ क्लब के चेयरमैन डा0 कृष्ण कांत पाल ने टूर्नामेंट के विजेताओं के साथ ही सभी प्रतिभागियों को भी बधाई देते हुए कहा कि यही एक ऐसा अनोखा खेल है जिसमें खिलाड़ी के सामने कोई प्रतिद्धन्दी नहीं होता। यह अलग-अलग जगह से आये सभी प्रतिभागियों को आपस में बाँध कर उनके बीच मैत्रीभाव बढ़ाने का सूत्रधार बनता है। राज्यपाल ने ‘‘राजभवन गोल्फ कोर्स इज द बैस्ट गोल्फ कोर्स’’ कहकर देश के विभिन्न राज्यों से आये सभी प्रतिभागियों को राजभवन गोल्फ क्लब नैनीताल का ’’ब्रान्ड एम्बैसडर’’ बताते हुए उनसे अपेक्षा की कि विभिन्न खेलों के लिए उत्तराखण्ड को ’’उत्कृष्ट गंतव्य स्थल’’ के रूप में प्रचारित करेंगे।
       राज्यपाल ने कहा कि उत्तराखण्ड के पर्यटन और संस्कृति को और अधिक प्रोत्साहित करने की दृष्टि से इस टूर्नामेंट को और अधिक बृहद और आकर्षक स्वरूप देने की योजना पर गंभीरता से विचार किया जा रहा है । आगामी टूर्नामेंट में उसका प्रभाव दिखाई देगा।
       राज्यपाल ने आयोजन की सफलता का श्रेय गोल्फ कैप्टन की पूरी टीम, राजभवन के अधिकारियों, कर्मचारियों तथा सभी प्रायोजकों सहित स्थानीय प्रशासन  एवं मीडिया के प्रतिनिधियों को देते हुए उन्हें बधाई दी और उनके सहयोग के लिए आभार व्यक्त किया।
              कार्यक्रम में विशिष्ट अतिथि के रूप में उपस्थित मुख्यमंत्री श्री हरीश रावत ने सभी विजेताओं और प्रतिभाओं को बधाई देते हुए कहा कि इस टूर्नामेंट से नैनीताल और उत्तराखण्ड का नाम जुड़ चुका है। राज्यपाल की अपेक्षानुसार इस आयोजन को एक स्थायी आयोजन के रूप में विकसित करने के लिए राज्य सरकार के स्तर से जो कुछ भी अपेक्षित होगा वह सबकुछ उपलब्ध कराया जायेगा ताकि देश-विदेश के शौकीन गोल्फर्स यहाँ आने के लिए सदैव उत्साहित और तत्पर रहें।
      कार्यक्रम का संचालन गोल्फ कैप्टन कर्नल(रिटा.) हरीश साह द्वारा किया गया। राज्यपाल के ए.डी.सी. एवं गोल्फ क्लब के सचिव डा0 वाई.एस.रावत ने सभी प्रतिभागियों, राजभवन गोल्फ क्लब के सभी पदाधिकारियों, सहयोगियों, तथा प्रायोजकों , सह प्रायोजकों तथा मीडिया का आभार व्यक्त किया। इस वर्ष के प्रायोजकों में प्रमुख हैं – ओ.एन.जी.सी, उत्तराखण्ड पर्यटन विकास परिषद्, सिडकुल, ट्राईडैन्ट ग्रुप तथा स्टेट बैंक आॅफ इण्डिया।
       पुरस्कार वितरण समारोह में राज्यपाल के सचिव अरूण ढ़ौडियाल, विधि परामर्शी विवेक भारती,  कुमायूँ आयुक्त ए.एस.नयाल, डी.आई.जी. पुष्कर सिंह सैलाल, नैनीताल के जिलाधिकारी व एस.एस.पी, स्थानीय विधायक श्रीमती सरिता आर्य सहित अनेक गणमान्य व्यक्ति तथा प्रतिभागी गोल्फर्स मौजूद थे।

About admin

Leave a Reply

Your email address will not be published.