घटतौली और बंदरबांट ने गरीबों का राशन रसूखदारों में पहुंचाया: पी.एल.पुनिया

उत्तर प्रदेश

लखनऊ: उत्तर प्रदेश कांग्रेस कैंपेन कमेटी के चेयरमैन श्री पी.एल.पुनिया  ने भाजपा सरकार पर राशन वितरण में हेराफेरी का आरोप लगाते हुए कहा है कि गरीबों को मुफ्त राशन बाँटने के मामले में प्रदेश में हेराफेरी हुई है। मीडिया रिपोर्ट्स से पता चला है कि बीते माह राशन वितरण के दौरान प्रदेश के हजारों कोटेदारों ने एक-एक दिन में 300-300 कार्डधारकों को राशन बांट दिया। लेकिन इस सरकार को कानोंकान खबर तक नहीं हुई। गरीबों का राशन का बंदरबांट भाजपा ने अपने लोगों के बीच किया है।
श्री पुनिया ने कहा कि पूरे प्रदेश में भाजपा सरकार ने व्यवस्था ध्वस्त करने का काम किया है। प्रदेश में भाजपा सरकार की नाक के नीचे 6 हजार से अधिक कोटेदारों ने एक दिन में 300 से अधिक कार्डधारकों को राशन बांटा। इसके साथ ही प्रदेश में कई जगहों से लगातार घटतौली/हेराफेरी की ख़बरें आती रही हैं। इसके बावजूद इस सरकार की बेहोशी नहीं टूटी। पूरे प्रदेश में गरीबों को राशन देने के नाम पर मजाक चल रहा है।
उन्होंने कहा कि उत्तर प्रदेश में कई ऐसे जिले हैं, जहाँ पर राशन उठाने, बांटने के नाम पर बंदरबांट हो रही थी, पर योगी सरकार का ध्यान सिर्फ विज्ञापन की तरफ था। विज्ञापनजीवी इस सरकार ने उत्तर प्रदेश का बंटाधार कर दिया है। राशन बांटने के नाम पर प्रदेश में लगातार आचार संहिता की धज्जियाँ उड़ाई जा रही हैं। मोदी-योगी की तस्वीरों वाले पैकेटों से राशन बांटा जा रहा है। उत्तर प्रदेश में गरीबी को हटाने के बजाय योगी सरकार ने अपनी नीतियों से गरीबी, बेरोजगारी को बढ़ावा दिया है।
श्री पुनिया ने कहा कि कांग्रेस ने जो प्रतिज्ञाएं की हैं, सरकार बनने के बाद उन्हें पूरा किया जाएगा। कांग्रेस पार्टी ने अपनी पहली लिस्ट में महिलाओं और युवाओं का विशेष तौर से ध्यान रखा है। हम प्रतिज्ञापत्र में महिला, युवा, बेरोजगार, शिक्षक, आंगनबाड़ी, आशा बहनों से किए गए वादों को पूरा करेंगे। हम असमानता, अन्याय, संघर्ष करने वाले लोगों के साथ खड़े हैं, और निश्चित ही जीत कांग्रेस पार्टी की होगी।

Related posts

मुख्यमंत्री ने चन्द्र प्रकाश टिबड़ेवाल की हत्या के अतिशीघ्र खुलासे के निर्देश दिये

प्रदेश सरकार किसानों के हितों के लिए संवेदनशील: ब्रजेश पाठक

लखनऊ शहर वासियों को समस्त नागरिक उपयोगी सुविधाओं हेतु ऐप का शुभारम्भ