FIFA World Cup 2022: साउथ कोरिया के कोच को रेफरी से पंगा लेना पड़ा भारी, मिला रेड कार्ड

खेल समाचार

फीफा वर्ल्ड कप 2022 में सोमवार (28 नवंबर) को ग्रुप-एच के एक मुकाबले में साउथ कोरिया को घाना के हाथों 2-3 से हार का सामना करना पड़ा. इस हार के बाद साउथ कोरिया के लिए आगे का सफर मुश्किल हो गया है.

वहीं जीत के चलते घाना की उम्मीदें भी कायम हैं. घाना की जीत के हीरो मोहम्मद सालिसु रहे जिन्होंने दो गोल दागे.

मुकाबले में हार के बाद एक फैसले को लेकर साउथ कोरिया के कोच पाउलो बेंटो का गुस्सा फूट पड़ा, जिसके चलते रेफरी एंथनी टेलर ने उन्हें लाल कार्ड दिखा दिया. दरअसल इंजरी टाइम की समाप्ति से कुछ सेंकेंड पहले साउथ कोरियाई टीम को कॉर्नर मिला, लेकिन टेलर ने फुलटाइम सीटी बजा दी, जिसके बाद यह पूरा बवाल हुआ. फैसले का विरोध करने के लिए बेंटो सीधे टेलर के पास चले गए. टेलर ने बेंटो को रेड कार्ड दिखाया. रेड कार्ड के चलते बेंटो 2 दिसंबर को पुर्तगाल के खिलाफ साउथ कोरिया के आखिरी ग्रुप मैच के लिए डगआउट में मौजूद नहीं होंगे.

स्पोर्टिंग सीपी और पुर्तगाल के पूर्व डिफेंसिव मिडफील्डर बेंटो को अगस्त 2018 में साउथ कोरिया का कोच बनाया गया था. साउथ कोरिया के कोच के रूप में नियुक्त होने से पहले पाउलो बेंटो ने फीफा विश्व कप 2014 में अपने देश पुर्तगाल को भी कोचिंग दी थी. हालांकि उस वर्ल्ड कप में पुर्तगाल ग्रुप स्टेज से आगे बढ़ने में विफल रहा. 35 साल की उम्र में बेंटो ने स्पोर्टिंग सीपी के साथ अपने कोचिंग करियर की शुरुआत की थी. फिर 2005-06 के सीजन में बेंटो की कोचिंग में स्पोर्टिंग सीपी यूईएफए चैम्पियंस लीग के क्वालिफाई करने में सफल रही थी.

ऐसा रहा घानाकोरिया का मैच

मुकाबले की बात करें तो 24वें मिनट में मोहम्मद सालिसु ने गोल करके घाना को 1-0 की बढ़त दिलाई. इसके बाद मोहम्मद कुडुस ने 34वें मिनट में गोल दाग लीड को 2-0 कर दिया. हाफ टाइफ तक स्कोर यही रहा. दूसरे हाफ में साउथ कोरियाई टीम ने जबरदस्त वापसी करते हुए दनादन दो गोल दाग दिए.

साउथ कोरिया के लिए ये दोनों गोल चो ग्यूसंग ने हेडर के जरिए 58वें और 61वें मिनट में गोल किए. हालांकि जल्द ही कोरियाई टीम की खुशी छू मंतर हो गई क्योंकि 68वें मिनट में मोहम्मद कुडुस ने मैच का अपना दूसरा गोल दागकर स्कोर 3-2 कर दिया. इसके बाद साउथ अफ्रीका ने स्कोर बराबर करने के काफी प्रयास किए लेकिन गोल नहीं हो पाया.

Related posts

प्रधानमंत्री ने बच्चों में खेलों और पोषण के बारे में जागरूकता पैदा करने के लिए बजरंग पूनिया की सराहना की

भारतीय ओलंपिक संघ के प्रतिनिधिमंडल का टोक्यो दौरा रद्द

प्रो कबड्डी लीग 2017: पुनेरी पल्टन ने यु-मुंबा को उसी के घर में 26-24 से मात दी