फीफा अंडर-17 विश्व कप की शुरूआत 26 अक्टूबर से

Image default
खेल समाचार

ज्युरिख: ब्राजील की मेजबानी में फीफा अंडर-17 विश्व कप 2019 का आयोजन 26 अक्टूबर से 17 नवम्बर तक किया जाएगा. विश्व फुटबॉल की नियामक संस्था फीफा ने शुक्रवार को इसकी पुष्टि की. विश्व कप के पूरे कार्यक्रम और मैच स्थलों की घोषणा 11 जुलाई को म्यूनिख में प्रतियोगिता के लिए होने वाले ड्रा के बाद की जाएगी.

फीफा के उप महासचिव (फुटबॉल) ज़ोविमीर बोबन ने कहा कि पिछले कुछ वर्षों में ब्राजील ने फीफा विश्व कप और ओलंपिक सहित कई प्रतियोगिताओं की सफलतापूर्वक मेजबानी की है. हम आश्वस्त हैं कि ब्राजील एक बार फिर फीफा अंडर -17 विश्व कप 2019 की मेजबानी उसी पुराने जोश के साथ करेगा. .

बता दें कि फीफा अंडर-17 विश्व कप में हिस्सा लेने वाली 24 टीमों में से 23 टीमों ने अपने हिस्सेदारी की पुष्टि कर दी है. इन 23 टीमों में ऑस्ट्रेलिया,जापान,दक्षिण कोरिया,तजाकिस्तान,अंगोला,कैमरून नाइजीरिया, कनाडा, हैटी, मैक्सिको, अमेरिका, अर्जेंटीना, चिली, इक्वाडोर,पैराग्वे, न्यूजीलैंड, सोलोमन आइसलैंड,फ्रांस,हंगरी,इटली,नीदरलैंड और स्पेन शामिल हैं.

Related posts

स्वदेशी खेलों को बड़ा प्रोत्साहन, खेल मंत्रालय ने गतका, कलारीपयट्टू, थांग-ता और मलखम्ब को खेलो इंडिया यूथ गेम्स- 2021 में शामिल किया

भारत ने श्रीलंका को तीन विकेट से हराया, 2-0 से अजेय बढ़त के साथ सीरीज इंडिया के नाम

कॉमनवेल्थ गेम्स 2018: टेबल टेनिस में भारतीय पुरुष और महिला टीम ने सेमीफाइनल में जगह बनाई