दून हाट में हथकरघा और हस्तशिल्प को बढ़ावा देने के लिए लगी प्रदर्शनी – Online Latest News Hindi News , Bollywood News
Breaking News
Home » उत्तराखंड » दून हाट में हथकरघा और हस्तशिल्प को बढ़ावा देने के लिए लगी प्रदर्शनी

दून हाट में हथकरघा और हस्तशिल्प को बढ़ावा देने के लिए लगी प्रदर्शनी

देहरादून: हथकरघा और हस्तशिल्प को बढ़ावा देने के लिए दून हाट में उत्तराखण्ड हथकरघा और हस्तशिल्प विकास परिषद् की ओर से लगी प्रदर्शनी। दून हाट में उत्तराखण्ड के साथ ही पश्चिमी बंगाल, जम्मू कश्मीर, हिमांचल प्रदेश, उत्तर प्रदेश एवं हरियाण के हथकरघा और हस्तशिल्प के बने उत्पादों की प्रदर्शनी लगायी गई है।

उद्योग निदेशालय, निदेशक सुधीर नौटियाल ने बताया कि आईटी पार्क देहरादून में नवनिर्मित दून हाट का श्री त्रिवेन्द्र सिंह रावत, माननीय मुख्यमंत्री उत्तराखण्ड सरकार द्वारा दिसंबर में शुभारंभ किया गया था। दून हाट बनाने का उद्देश्य उत्तराखण्ड के साथ ही भारत के विभिन्न राज्यों के हथकरघा और हस्तशिल्प को बढ़ावा देना है। निदेशक सुधीर नौटियाल ने बताया कि दून हाट में लगभग 25 स्टाॅलों की प्रदर्शनी लगाई गई हैं जिसमें सरकारी स्टाॅल हिमाद्री, बैम्बू बोर्ड, खादी एवं ग्रामोद्योग बोर्ड, हिलांस, देहरादून कारागार, ट्राॅईफेड, रेशम बोर्ड शामिल हैं।

हथकरघा और हस्तशिल्प द्वारा बने उत्पादों के शौकीन देहरादूनवासियों व पयर्टकों के लिए दून हाट में यह प्रदर्शनी लगाई गई है। दून हाट में खरीददारी के साथ ही लोग पहाड़ी व्यंजनों का भी लुफ्त उठाने के साथ ही घूमने के लिए भी दून हाट एक अच्छा स्थान है। दून हाट में प्रदर्शनी के दौरान दूनवासियों के लिए उत्तराखण्ड के लोक कलाकारों द्वारा सांस्कृतिक कार्यक्रमों की प्रस्तुतियां भी दी जायेंगी। यह प्रदर्शनी प्रतिदिन सुबह 11 बजे से सांय 6 बजे तक खुली रहेगी।

About admin