ENG vs PAK, 1st Test: बाबर आजम की फिफ्टी, वर्षा प्रभावित पहले दिन पाकिस्तान के दो विकेट पर 139 रन

Image default
खेल समाचार

मैनचेस्टर: बाबर आजम के अर्धशतक से पाकिस्तान ने इंग्लैंड के खिलाफ पहले क्रिकेट टेस्ट के वर्षा से प्रभावित पहले दिन दो विकेट पर 139 रन बनाए। पाकिस्तान के कप्तान अजहर अली ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया जिसके बाद टीम ने 43 रन तक दो विकेट गंवा दिए थे।

बाबर ने 100 गेंद का सामना करते हुए 11 चौकों की मदद से नाबाद 69 रन की पारी खेली। उन्हें सलामी बल्लेबाज शान मसूद का अच्छा साथ मिला जिन्होंने 152 गेंद में सात चौकों की मदद से नाबाद 46 रन बनाए। दोनों तीसरे विकेट के लिए अब तक 96 रन की अटूट साझेदारी कर चुके हैं।

बारिश की वजह से हो सका 49 ओवर का खेल

बारिश के कारण दिन भर में 49 ओवर का ही खेल हो पाया। बारिश के कारण चाय का विश्राम जल्द लेना पड़ा और इसके बाद 7.5 ओवर ही और खेल हो पाया। खराब रोशनी के कारण जब दिन का खेल समाप्त घोषित किया गया तब लगभग 15 ओवर फेंके जाने बाकी थे। इंग्लैंड की ओर से जोफ्रा आर्चर और क्रिस वोक्स ने एक-एक विकेट चटकाया। वोक्स की पहली ही गेंद पर बाबर आउट होने से बचे लेकिन इसके बाद उन्होंने उम्दा बल्लेबाजी की।

खिलाड़ियों को पहली बार बारिश के कारण पहले सत्र में 10 मिनट के लिए वापस लौटना पड़ा जबकि स्थानीय समयानुसार दोपहर तीन बजे से ठीक पहले तेज बारिश शुरू हो गई और चाय का विश्राम जल्द लेना पड़ा। इसके बाद खेल दोबारा शुरू हुआ लेकिन जल्द ही खराब रोशनी के कारण दिन का खेल समाप्त करना पड़ा।

Related posts

स्टार फुटबाल खिलाड़ी नेमार ने कहा कि WC को लेकर सता रहा मनोवैज्ञानिक डर

मैराथन रनर समीर सिंह ने 100 दिनों में लगभग 10,000 किलोमीटर लगाई दौड़

पहले टी20 मुकाबले में इंग्लैंड ने भारतीय टीम को सात विकेट से हराया