सोशल सेक्टर की योजनाओं का पात्र लोगों को दिया जा रहा है भरपूर लाभ: केशव प्रसाद मौर्य

उत्तर प्रदेश

लखनऊः उत्तर प्रदेश के उपमुख्यमंत्री श्री केशव प्रसाद मौर्य ने शनिवार को जनपद अम्बेडकर नगर के रामलीला मैदान, कटेहरी में विभिन्न विधानसभा क्षेत्रों के चहुंमुखी विकास हेतु कुल 159 परियोजनाओं (लागत 12248 लाख रु0) का लोकार्पण एवं शिलान्यास किया। इन परियोजनाओं के माध्यम से यहां के क्षेत्रवासी खुशहाली एवं तरक्की के रास्ते पर आगे बढ़ेंगे।श्री केशव प्रसाद मौर्य ने लोक निर्माण विभाग के अन्तर्गत अकबरपुर विधान सभा के अन्तर्गत 28 कार्यों का रू० 10.71 करोड़ कटेहरी विधानसभा में 39 कार्यों का रू० 27.35 करोड़. टाण्डा विधानसभा में 12 कार्यों रू० 5.78 करोड़, जलालपुर विधान सभा में 15 कार्यों रू० 9.11 करोड एवं विधानसभा आलापुर में 16 कार्यों का रू० 8.92 करोड़ का लोकार्पण किया गया तथा अकबरपुर विधानसभा में 6 कार्यों का रू० 0.88 करोड़, कटेहरी विधानसभा में 12 कार्यों का रू0 53.38 करोड़, टाण्डा विधानसभा में 01 कार्य का रू० 0.09 करोड़, जलालपुर विधानसभा में 15 कार्यों का रू० 2.48 करोड़ एवं विधानसभा आलापुर में 15 कार्यों का रू0 3.78 करोड़ का शिलान्यास किया गया।
जनपद को सौगात के रूप में उपमुख्यमंत्री श्री केशव प्रसाद मौर्य ने जनपद अम्बेडकरनगर में कटेहरी बाजार के बाईपास का निर्माण कार्य, ल० 3.900 कि०मी० लागत रू० 101.00 करोड. गोसाईगंज भीटी मार्ग का चौड़ीकरण एवं सुदृढीकरण कार्य, ल0 10रू200 कि०मी० लागत रू0 24.98 करोड़ एवं महरूआ मिझौड़ा यादवनगर मार्ग का चौड़ीकरण एवं सुदृढीकरण कार्य ल० 10.30 कि०मी०, लागत रू० 20.21 करोड़ के कार्याे की घोषणा की गयी उपमुख्यमंत्री ने अपने संबोधन में कहा कि यशस्वी प्रधानमंत्री एवं उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री के नेतृत्व में प्रदेश के चहुंमुखी विकास के लिए अग्रसर है। जनता को समस्त योजनाओं का लाभ शासन- प्रशासन द्वारा दिया जा रहा है उन्होंने कहा कि जनपद अंबेडकर नगर मे हर क्षेत्र में विकास का कार्य किया गया है और पात्र लोगों को प्रधानमंत्री आवास योजना, मुख्यमंत्री आवास योजना एवं समस्त जनहितकारी  योजनाओं का लाभ जनपदवासियों को दिया गया है। कहा कि शासन की मंशा है कि अंतिम पायदान के व्यक्ति तक समस्त योजनाओं का लाभ पहुंचाया जाए और सरकार निरंतर इसके लिए कार्य कर रही है।
इस दौरान विधायक संजू देवी ,अनीता कमल, पूर्व सांसद हरिओम पांडे मिथिलेश त्रिपाठी जी, जिला पंचायत अध्यक्ष साधु राम वर्मा एवं जनप्रतिनिधि गण, जनपद के जिलाधिकारी, पुलिस अधीक्षक  सहित  अन्य वरिष्ठ अधिकारी प्रमुख रूप से मौजूद रहे।

Related posts

नवस्थापित एवं निर्माणाधीन राजकीय मेडिकल कालेजों के समीप माध्यमिक विद्यालयों की स्थापना की जाए

पेप्सिको मथुरा एवं कोसी के किसानों से 1.18 लाख टन करेगा आलू की खरीद: सिद्धार्थ नाथ सिंह

ऊर्जा मंत्री ए0के0 शर्मा ने ‘‘सम्भव‘‘पोर्टल पर आई जनशिकायतों की वर्चुअल सुनवाई की