नगर निगम व लामार्टिनियर कालेज अनुबंध करके सीवर लाइन का कार्य करें: ब्रजेश पाठक – Online Latest News Hindi News , Bollywood News
Breaking News
Home » उत्तर प्रदेश » नगर निगम व लामार्टिनियर कालेज अनुबंध करके सीवर लाइन का कार्य करें: ब्रजेश पाठक

नगर निगम व लामार्टिनियर कालेज अनुबंध करके सीवर लाइन का कार्य करें: ब्रजेश पाठक

लखनऊ: प्रदेश के अतिरिक्त ऊर्जा स्रोत, विधि एवं न्याय, राजनैतिक पेंशन मंत्री श्री ब्रजेश पाठक ने मध्य विधानसभा क्षेत्र लखनऊ की सड़कों, पेयजल और सीवर लाइन के लम्बित कार्य को प्राथमिकता से पूर्ण कराने के निर्देश संबंधित अधिकारी को दिए हैं। उन्होंने कहा कि लामार्टिनियर कालेज में सीवर लाइन के अभाव में क्षेत्रवासियों को काफी कठिनाई उठानी पड़ रही है।

श्री पाठक आज अपने विधान भवन स्थित कार्यालय कक्ष में नगर निगम, जल संस्थान, लखनऊ विकास प्राधिकरण तथा सिंचाई विभाग के साथ बैठक कर रहे थे। उन्होंने नगर निगम के अधिकारियों को निर्देशित किया कि लामार्टिनियर कालेज के साथ एक अनुबंध पत्र तैयार कराकर सीवरेज का कार्य शीघ्र पूर्ण किया जाए। उन्होंने कहा कि उनके विधानसभा क्षेत्र में सीवर लाइन को आउटलेट से जुड़वाने और नई सीवर लाइन को बिछाया जाए। उन्होंने कहा कि मध्य विधानसभा क्षेत्र में सड़कों तथा फुटपाथों पर इंटरलाकिंग के अधूरे पड़े कार्य को भी जल्द कराया जाना सुनिश्चित किया जाए।

विधि एवं न्याय मंत्री ने कहा कि सड़कों, सीवर और पेयजल को बेहतर बनाने से आम नागरिकों में जहां सुविधाएं सुलभ होंगी वहीं राजधानी लखनऊ का समुचित विकास होगा और नागरिक अच्छी सेवाओं से लाभान्वित हो सकेंगे। उन्होंने नगर निगम को यह भी निर्देश दिए हैं कि क्षेत्रों में प्रकाश व्यवस्था सुचारु रुप से बनाया जाए।

बैठक में नगर आयुक्त श्री इंद्रमणी त्रिपाठी, अधिक्षण अभियंता लखनऊ विकास प्राधिकरण श्री पी0सी0 पाण्डेय, जी0एम0 जल निगम श्री एस0के0 वर्मा, मुख्य अभियंता सिंचाई श्री आर0के0 गुप्ता के अलावा लामार्टिनियर कालेज के प्रशासनिक अधिकारी श्री ए0 माइकेल तथा क्षेत्रीय सभासद श्री नीरज यादव उपस्थित रहे।

About admin