Online Latest News Hindi News , Bollywood News

लंदन में भारतीय हथकरघा डिजाइन, और देश के अन्य प्रसिद्ध फैशन से जुड़ी कलाओं का प्रर्दशन किया

उत्तराखंड

देहरादून: जेडी इंस्टीट्यूट ऑफ फैशन टेक्नोलॉजी ने लगातार छठे वर्ष इंडिया फैशन वीक, लंदन के साथ साझेदारी की है। इस साल इस इंवेट का आयोजन नोवोटेल लंदन में किया गया था,  इस इंवेट में  जेडी इंस्टिट्यूट के छात्रों को भारत के प्रोफेशनल फैशन डिजाइनरों के साथ अपने डिजाइन फैशन इंडस्ट्री के जाने माने लोगों के सामने रखने का मौका मिलेगा।

लंदन में आयोजित होने वाले इंडिया फैशन वीक के छठे संस्करण में नए डिजाइनरों को एक नई यात्रा शुरु करने का मौका दिया साथ ही दुनिया भर के प्रतिभाशाली डिजाइनरों  को अपने द्वारा डिजाइन किये कलेक्शन्स को सामने रखने के लिए एक मंच प्रदान किया। समारोह में सेमिनार, रैंप वॉक और स्टाइल और ट्रेंड से जुड़े  फैशन के विभिन्न पहलुओं पर टॉक सेशन का भी आयोजन किया जाएगा।  जेडी इंस्टीट्यूट ऑफ फैशन टेक्नोलॉजी के छात्रों को भी वैश्विक मंच पर अपनी प्रतिभा का प्रदर्शन करने का मौका मिला । जेडी इंस्टीट्यूट के छात्रों ने देश के पारंपरिक कला का प्रतिनिधित्व करते हुए रोगन कला, कच्छ, गुजरात की एक डिजाइन शैली, अरुणाचल प्रदेश का प्रसिद्ध हथकरघा डिजाइन, और देश के अन्य प्रसिद्ध फैशन से जुड़ी कलाओं का प्रर्दशन किया। समापन परिधानों को भारतीय डिजाइनर समर चैहान द्वारा डिजाइन किया गया था।

इस इंवेट पर बात करते हुए ,  जेडी इंस्टीट्यूट ऑफ फैशन टेक्नोलॉजी, की कार्यकारी निदेशक, ने कहा सुश्री रूपल दलाल,, ‘लगातार छह वर्षों तक इस तरह के प्रतिष्ठित आयोजन का हिस्सा बनना हमारे लिए सम्मान और गर्व की बात है। इंडिया फैशन वीक ने भारत से  उभरते हुए युवा फैशन डिजाइनर्स को अपनी रचनात्मक क्षमता दिखाने और फैशन डिजाइन के क्षेत्र में अपने पैर जमाने में मदद की है। उन सभी फैशन डिजाइनर्स को मेरी तरफ से शुभकामनाएं जिन्होनें इस इंवेट में भाग लिया।

Related posts

कोरोना वायरस से लडाई में ईसाई समुदाय भी आया आगे

admin

टीएचडीसी इंडिया लिमिटेड में स्‍वच्‍छता पखवाड़े का शुभारम्‍भ

admin

एमएसएमई विभाग और भारत सरकार के इन्वेस्ट इण्डिया द्वारा आयोजित कार्यक्रम को सम्बोधित करते हुएः सीएम त्रिवेंद्र सिंह रावत

admin