PM मोदी के जन्मदिन पर BJP ने दिया तोहफा, लॉन्च की ई-बुक और साइट

Image default
देश-विदेश

देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का आज 70 वां जन्मदिन है। उनके इस खास अवसर पर बीजेपी ने वेबसाइट और ई-बुक भी लॉन्च की है। इस बात की जानकारी देते हुए केंद्रीय मंत्री प्रकाश जावड़ेकर ने बताया कि इस वेबसाइट पर प्रधानमंत्री मोदी की जीवनी और उनके जन्मदिन पर विभिन्न लोगों द्वारा दी गई शुभकामनाएं ओडियो और ई-बुक के माध्यम से उपलब्ध है।

जावड़ेकर ने कहा कि ई-बुक में प्रधानमंत्री मोदी पर 100 आर्टिकल संकलित किए गए हैं। ई-बुक में एक आर्टिकल मशहूर गायिका लता मंगेशकर का भी है।

BJP कर रही है सेवा सप्ताह का आयोजन
इससे पहले प्रधानमंत्री मोदी के जन्मदिन पर भारतीय जनता पार्टी ने विशेष तैयारियां की है। बीजेपी ने सेवा समाप्त का शुभारंभ किया है। ये कार्यक्रम 14 से 20 सितंबर तक चलेगा। पीएम मोदी के जन्मदिवस पर आयोजित इस सेवा सप्ताह में मंडल से लेकर बूथ स्तर तक की हर एक इकाई के कार्यकर्ता अपने-अपने स्थानों पर सेवा के अलग-अलग काम करेंगे। इसे लेकर बीजेपी राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने बताया कि चाहे वो अस्पताल में फल बांटना हो, रक्तदान, बच्चों को किताबें देने जैसे अनेक कार्य हर जगह किए जाएंगे।

सेवा सप्ताह
सेवा सप्ताह’ के दौरान होने वाले कार्यक्रमों की थीम ’70’ रखी गई है। इसके तहत सेवा सप्ताह के दौरान देश के हर मंडल में 70 दिव्यांग लोगों को उनकी जरूरत के सामान जैसे कृत्रिम उपकरण, 70 नेत्रहीन लोगों को चश्मे बांटे जाएंगे। वहीं बीजेपी नेता कोरोना गाइडलाइंस का पालन करते हुए 70 अस्पतालों और गरीब कॉलोनियों में फल बाटेंगे। वेबिनार के माध्यम से 70 बड़ी वर्चुअल कॉन्फ्रेंस का भी आयोजन होगा। हर बूथ स्तर पर 70 पौधे लगाए जाएंगे। हर जिले के 70 गांवों में सफाई कार्यक्रम चलाया जाएगा।

अलग-अलग सेवा गतिविधियां आयोजन
देश भर में 14 से 20 सितंबर तक ‘सेवा सप्ताह’ अभियान के तहत जेपी नड्डा ने सभी संगठनात्मक इकाइयों और कार्यकर्ताओं को अलग-अलग सेवा गतिविधियां आयोजित करने का निर्देश दिया है।

वहीं इससे पहले मंगलवार को बीजेपी के केंद्रीय कार्यालय पर प्रधानमंत्री के 70वें जन्मदिवस के अवसर पर आयोजित ‘सेवा सप्ताह’ की प्रदर्शनी का शुभारंभ किया गया। इस अवसर पर पार्टी अध्यक्ष जेपी नड्डा ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के जीवन से प्रेरणा लेकर बीजेपी का प्रत्येक कार्यकर्ता जनसेवा के कार्य में तत्परता से लगा है। नवोदय टाइम्स

Related posts

‘जीएसटीआर-4’ फॉर्म में कंपोजीशन डीलरों द्वारा तिमाही रिटर्न दाखिल करने के तरीके के बारे में स्‍पष्‍टीकरण

कभी भी निकाली जा सकेगी जन धन खातों में भेजी गयी सहायता राशि

रक्षा मंत्री श्री राजनाथ सिंह ने आतंकवाद से निपटने के लिए मौजूदा अंतर्राष्ट्रीय कानूनों को मजबूत करने हेतु शंघाई सहयोग संगठन का आह्वान किया