भारती फाउंडेशन को “ग्रेट प्लेस टू वर्क 2020” के रूप में प्रमाणित किया गया – Online Latest News Hindi News , Bollywood News
Breaking News
Home » उत्तराखंड » भारती फाउंडेशन को “ग्रेट प्लेस टू वर्क 2020” के रूप में प्रमाणित किया गया

भारती फाउंडेशन को “ग्रेट प्लेस टू वर्क 2020” के रूप में प्रमाणित किया गया

देहरादून: भारती फाउंडेशन को, जो भारती एंटरप्राइजिस की लोकोरोपकारी संस्था है, शीर्ष 100 में एकमात्र ऐसे गैर-सरकारी संगठन के रूप में उदीयमान हुआ है, जिसे श्ग्रेट प्लेस टू वर्क 2020 प्रमाणन से सम्मानित किया गया है। कार्यस्थल की संस्कृति के मूल्यांकन में गोल्ड स्टैंडर्ड माने जाने वाला, ग्रेट प्लेस टू वर्क सिर्फ कर्मचारियों के फीडबैक और संगठन में जन पद्धतियों की गुणवत्ता के आधार पर सर्वश्रेष्ठ कार्यस्थलों का अभिनिर्धारण करता है।

पूर्णतया निष्पक्ष और अप्रभावित परिणाम सुनिश्चित करने के लिए, यह प्रमाणीकरण एक वैश्विक बाह्य पार्टी द्वारा किए गए गुमनाम कर्मचारी सर्वेक्षण के परिणाम पर आधारित है। अवार्ड प्रदान करने वाला संगठन, ग्रेट प्लेस टू वर्क इंस्टीट्यूट, उच्च विश्वास, उच्च कार्यप्रदर्शन संस्कृति का सृजन, सतत-संपोषण और अभिनिर्धारण करने के लिए वैश्विक प्राधिकारी है।

यह अत्यधिक लोकप्रिय प्रमाणन सभी उद्योगों में सबसे इच्छित सम्मानों में से एक है। 2020 के प्रमाणन के लिए 20 से अधिक उद्योगों से 1,000 से अधिक कंपनियों ने अपना नामांकन किया था। शीर्ष 100 की सूची में सूचना प्रौद्योगिकी, वित्तीय सेवाओं, कृषि, विनिर्माण, विक्रय, आतिथ्य आदि सहित विभिन्न क्षेत्रों की कंपनियां शामिल थीं। भारती फाउंडेशन की उपलब्धि इसे यह अर्हता प्राप्त करने के लिए एकमात्र गैर-लाभकारी संगठन बनाती है। भारती फाउंडेशन को 2018 और 2017 में टॉप 100 ग्रेट प्लेस टू वर्क के बीच भी चुना गया था।

भारती फाउंडेशन की सीईओ ममता सैकिया ने यह खिताब हासिल करने अपनी खुशी जाहिर की और कहा, “एक बार फिर हमें कार्य करने के लिए भारत की शीर्ष 100 कंपनियों के बीच चुना गया है। मैं इस सच्चाई से बहुत प्रेरित हुई हूँ कि भारती फाउंडेशन के हर कर्मचारी को वास्तव में विश्वास है कि हम अपने स्कूलों में पढ़ाई करने वाले वंचित बच्चों के जीवन को बदल सकते हैं। यह उस जुनून और प्रतिबद्धता से स्पष्ट है जो हम जमीन पर देखने को मिलता है। इसके अलावा, एक अत्यधिक सशक्त और विश्वसनीय लीडरशिप टीम, सशक्तीकरण का अहसास, बेजोड़ टीम भावना और नवप्रर्वतन का डीएनए, ये सब साथ मिलकर भारत फाउंडेशन को कार्य करने के लिए सबसे अच्छी कंपनियों में से एक बनाते हैं।”

प्रतिष्ठित प्रमाणीकरण उन संगठनों द्वारा जीता है, जो पांच आयामों पर उत्कृष्टता हासिल करते हैं – विश्वसनीयता, सम्मान, निष्पक्षता, गर्व और सौहार्द। यह उपलब्धि अपने कर्मचारियों के लिए एक सुरक्षित और सुखी कार्यस्थल बनाने और अपने सभी संबंधित आंतरिक हितधारकों के सशक्तीकरण के लिए सकारात्मक परिवर्तन को प्रेरित करने की भारती फाउंडेशन की विचारधारा को विशेष तौर पर दर्शाती है।

फाउंडेशन का मूल फोकस संस्था के अंदर सकारात्मकता, सद्भाव और शांति की संस्कृति का पालन-पोषण करते हुए पूरे ग्रामीण भारत में बच्चों की शिक्षा पर केंद्रित है। पूरे वर्ष सर्वांगीण विकास और नवप्रवर्तन को प्रोत्साहित करने के वातावरण में कर्मचारियों के कौशल का संवर्धन करने के कार्यक्रम आयोजित किए जाते हैं। भारती फाउंडेशन अपने सभी कर्मचारियों के लिए नए अवसरों और अनुभवों का सृजन करने पर विश्वास करती है और यह हासिल करने के लिए आगे बढ़ती है।

About admin