Online Latest News Hindi News , Bollywood News

बर्लिन: अंतरराष्ट्रीय प्रिंट पेंटिंग प्रदर्शनी में 19 देशों के कलाकारों की पेंटिंग शामिल

देश-विदेश

बीजिंग: इन दिनों ‘बेल्ट एंड रोड’ अंतरराष्ट्रीय प्रिंट पेंटिंग आदान-प्रदान प्रदर्शनी जर्मनी की राजधानी बर्लिन में स्थित चीनी संस्कृति केंद्र में आयोजित हो रही है, कई दर्शक इसे देखने आ रहे हैं।

इस दौरान 37 सुंदर प्रिंट पेंटिंग प्रदर्शित की जा रही हैं, जो अलग-अलग तौर पर चीन, रूस, भारत, इराक और मिस्र आदि 19 देशों के कलाकारों ने बनाई हैं। मौजूदा प्रदर्शनी का आयोजन बर्लिन में चीनी संस्कृति केंद्र, चीनी संस्कृति और पर्यटन मंत्रालय के देसी-विदेशी सांस्कृतिक आदान-प्रदान केंद्र के संयुक्त तत्वावधान में किया गया।

प्रिंट पेंटिंग आदान-प्रदान प्रदर्शनी का उद्घाटन 10 दिसम्बर को हुआ और यह 29 जनवरी 2020 तक जारी रहेगी। बर्लिन में चीनी संस्कृति केंद्र के प्रधान चांग होंगची ने कहा कि मौजूदा प्रदर्शनी चीन और ‘बेल्ट एंड रोड’ के तटीय देशों में प्रिंट पेंटिंग से संबंधित कलात्मक उपल्बधियों का प्रदर्शन है। उन्हें आशा है कि इसके माध्यम से प्रिंट पेंटिंग कलाकार और जर्मन संस्कृति और कला जगत के बीच अधिक आदान-प्रदान होगा, ताकि दोनों देशों के नागरिकों के बीच आपसी समझ और मित्रता को आगे बढ़ाया जा सके।

(साभार-पुणे समाचार)

Related posts

डॉ. हर्षवर्धन ने विश्व जनसंख्या दिवस पर मानवाधिकार मुद्दे के रूप में परिवार नियोजन पर जोर दिया, आवश्यक गैर-कोविड सेवा में इसे शामिल करने की प्रशंसा की

admin

भारतीय बास्केट के कच्चे तेल की अंतर्राष्ट्रीय कीमत 21.08.2017 को 50.97 अमेरिकी डॉलर प्रति बैरल रही

admin

नये भारत का निर्माण वर्ष 2022 तक किसानों की आय दोगुनी करने का संकल्प

admin