Online Latest News Hindi News , Bollywood News

बैंक कर्ज: हेराफेरी करने वालों के खिलाफ CBI की 61 जगह छापेमारी

देश-विदेश

नयी दिल्ली: बैंक घोटाला मामलों में केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) ने मंगलवार को देश भर में एक विशेष अभियान के तहत 12 राज्यों और केन्द्र शासित प्रदेश के लगभग 60 स्थानों पर छापेमारी की तथा विभिन्न बैंकों एवं अन्य सूत्रों की ओर से दर्ज शिकायतों के संबंधों में 17 मामले दर्ज किये। जांच एजेंसी ने आज यहां यह जानकारी दी। इन मामलों को जांच एजेंसी ने हाल ही में विभिन्न कंपनियों और उनके प्रवर्तकों, निदेशकों, सहयोगियों, सार्वजनिक कर्मचारियों और अन्य निजी व्यक्तियों की आेर से की गयी कथित बैंक धोखाधड़ी के खिलाफ दर्ज किया था। इन आरोपियों पर कथित तौर पर बैंकों को गैर-कानूनी तरह से लगभग एक हजार 114 करोड़ रुपये का नुकसान पहुंचाने के आरोप हैं।

आधिकारिक सूत्रों के अनुसार सीबीआई की 12 राज्यों और केन्द्र शासित प्रदेशों के अलग-अलग 18 शहरों में अभी भी जांच जारी है। जिन विभिन्न शहरों में छापे मारी की गयी उनमें दिल्ली, मुंबई, लुधियाना, ठाणे, वलसाड, पुणे, पलानी, गया, गुरुग्राम, चंडीगढ, फजिलका, भवानीगढ, मुक्तसर, तमिलनाडु और कर्नाटक के कुछ स्थान, भोपाल, सूरत और कोलार शामिल हैं। जिन बैंकों ने शिकायत दर्ज करायी उनमें एसबीआई, यूनियन बैंक ऑफ इंडिया, बैंक ऑफ बड़ौदा, और एक्जिम बैंक शामिल हैं।

सीबीआई जिन कंपनियों में जांच कर रही है उनमें विनसम डायमंड्स एंड ज्वैलरी लिमिटेड, सुप्रीम टेक्स मार्ट लुधियाना पंजाब, गोल्ड लीफ इंटरनेशनल प्राइवेट लिमिटेड, आइगन बैटरियों बैंगलोर, चंडीगढ़ स्थित इंटरनेशनल मेगा फूड पार्क लिमिटेड और अन्य शामिल हैं। सूत्रों ने बताया कि छापेमारी बुधवार को भी जारी रहने की संभावना है। Source रॉयल बुलेटिन

Related posts

सरकार ने ‘भगोड़ा आर्थिक अपराधी विधेयक 2017’ के मसौदे पर सभी संबंधित हितधारकों/जनता से टिप्पणियां/सुझाव मांगे

admin

सीमावर्ती जनसंख्या हमारी रणनीतिक संपत्ति हैः राजनाथ सिंह

admin

तीसरी मंजिल से गिरा बच्चा, पुलिसवाले ने किया कैच

admin