बैडमिंटन खिलाड़ी पीवी सिंधू ने रचा इतिहास, फाइनल्स में जीता गोल्ड मेडल – Online Latest News Hindi News , Bollywood News
Breaking News
Home » खेल समाचार » बैडमिंटन खिलाड़ी पीवी सिंधू ने रचा इतिहास, फाइनल्स में जीता गोल्ड मेडल

बैडमिंटन खिलाड़ी पीवी सिंधू ने रचा इतिहास, फाइनल्स में जीता गोल्ड मेडल

भारत की बेटी पीवी सिंधु ने रविवार को इतिहास रच दिया. वर्ल्ड टूर फाइनल्स के खिताबी मुकाबले में रविवार को जापान की नोजोमी ओकुहारा को सीधे गेमों में हराया. वे यह खिताब जीतने वाली पहली भारतीय खिलाड़ी बन गई. साल 2018 में जीता हुआ यह सिंधु का पहला टूर्नामेंट है.

दुनिया की छठे क्रम की सिंधु ने दूसरी वरीयता प्राप्त ओकुहारा को 21-19, 21-17 से हराया. 62 मिनट तक चले इस मुकाबले की शुरुआत में ही भारतीय शटलर ने 14-6 की बढ़त बना ली थी, लेकिन इसके बाद जापानी खिलाड़ी ने जोरदार वापसी की.

उन्होंने 12 में से 10 अंक जीते और 16-16 के स्कोर पर सिंधु की बराबरी कर ली. सिंधु ने इसके बाद फिर लय हासिल कर यह गेम 21-19 से जीता. दूसरे गेम में भी पीवी सिंधू ने ओकुहारा को लंबी रैली में उलझाकर 6-4 की बढ़त बनाई लेकिन जापान की खिलाड़ी ने 7-7 पर बराबरी हासिल कर ली.

सिंधू हालांकि ब्रेक तक 11-9 की बढ़त बनाने में सफल रही. ओकुहारा ने 12-13 और फिर 16-17 के स्कोर से सिंधू पर दबाव बनाए रखा. ओकुहारा ने नेट पर शाट उलझाकर सिंधू को 18-16 की बढ़त बनाने का मौका दिया. सिंधू ने लंबी रैली का अंत स्मैश के साथ करते हुए स्कोर 19-16 किया. सिंधू ने 19-17 के स्कोर पर नेट पर भाग्यशाली अंक के साथ तीन मैच प्वाइंट हासिल किए और फिर तुरंत अगला अंक जीतकर गेम, मैच और खिताब अपने नाम किया.

About admin