एशियाई खेल (स्क्वॉश): भारत के चारों खिलाड़ी अंतिम-8 में, 1 पदक पक्का (राउंडअप)

Image default
खेल समाचार

जकार्ता: एशियाई खेलों का पांचवां दिन स्क्वॉश में भारत के लिए शानदार रहा। इस दिन भारत की कुल दो महिला और दो पुरुष खिलाड़ी कोर्ट पर उतरे थे और सभी ने जीत हासिल करते हुए अंतिम-8 में प्रवेश कर लिया। पुरुष एकल वर्ग के क्वार्टर फाइनल में गुरुवार को भारत के दोनों खिलाड़ी सौरभ घोषास और हरिंदर पाल सिंह संधू एक-दूसरे से प्रतिद्वंद्वीता करेंगे। ऐस में भारत का इस खेल में कम से कम एक पदक पक्का हो गया है। दोनों में से जो भी खिलाड़ी सेमीफाइनल में पहुंचेगे वह कांस्य लेकर ही आएगा।

महिला एकल वर्ग में दीपिका पल्लीकल और जोशना चिनप्पा ने क्वार्टर फाइनल में जगह बनाई।

सौरभ ने अंतिम-16 के मैच में पाकिस्तान तैयाब असलम को 3-1 से मात देकर क्वार्टर फाइनल में प्रवेश किया। सौरभ ने अंतिम-32 के मैच में श्रीलंका के शामिल मोहोमेद मुख्तार वकील को 3-0 से शिकस्त देकर प्री-क्वार्टर फाइनल में जगह बनाई थी।

संधू ने अंतिम-16 के राउंड में फिलीपिंस के रोबर्ट एंड्रयू गार्सिया को 3-1 से मात देकर क्वार्टर फाइनल में प्रवेश किया। संधू ने गुरुवार को ही कोरिया के यंगजो को 3-0 से हार कर अंतिम-16 में प्रवेश किया था।

चिनप्पा ने अंतिम-16 के मैच में फीलिपिंस की जेमयका अरिबाडो को 3-0 से मात देकर क्वार्टर फाइनल में प्रवेश किया। क्वार्टर फाइनल में अगर भारतीय खिलाड़ी जीत जाती हैं तो वह सेमीफाइनल में पहुंच कर कम से कम कांस्य पदक पक्का कल लेंगी। क्वार्टर फाइनल में चिनप्पा का सामना हांक कांग की हो लिंग चान से होगा।

चिनप्पा से पहले दीपिका पल्लीकल ने भी क्वार्टर फाइनल में प्रवेश किया। 28 साल की दीपिका ने अंतिम-16 के मैच में मेजबान देश इंडोनेशिया की येनी सिटि रोहमाह को 3-0 से हराते हुए क्वार्टर फाइनल का सफर तय किया। पल्लीकल अंतिम-8 में जापान की मिसाकी कोबायाशी से भिडेंगी।

Related posts

स्पेन ने भारत को 4-1 से हराया, सीरीज में 2-2 की बराबरी

दूसरे टी-20 क्रिकेट मैच में अफगानिस्तान ने बांग्लादेश को हराकर सीरीज जीती

अमित पंघाल को कभी लेट पहुंचने के चलते मिलती थी सजा, अब वर्ल्‍ड चैंपियनशिप में जीता मेडल