Ashes टेस्ट: जोस बटलर ने इंग्लैंड को संभाला, पहले दिन 8 विकेट गंवाकर बनाए 271 रन – Online Latest News Hindi News , Bollywood News
Breaking News
Home » खेल समाचार » Ashes टेस्ट: जोस बटलर ने इंग्लैंड को संभाला, पहले दिन 8 विकेट गंवाकर बनाए 271 रन

Ashes टेस्ट: जोस बटलर ने इंग्लैंड को संभाला, पहले दिन 8 विकेट गंवाकर बनाए 271 रन

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ लंदन के द ओवल मैदान में खेले जा रहे एशेज टेस्ट सीरीज के पांचवे और आखिरी मैच में इंग्लैंड ने पहले दिन का खेल खत्म होने तक 8 विकेट गंवाकर 271 रन बना लिए थे। पहले दिन का खेल खत्म होने तक जोस बटलर 64 और जैक लीच 10 रन बनाकर खेल रहे थे।

विश्व कप विजेता इंग्लैंड एशेज सीरीज में 1-2 से पीछे है और सीरीज में बराबरी के लिए उसे हर हाल में यह मैच जीतना है। वहीं ऑस्ट्रेलियाई टीम इंग्लैंड में 18 साल बाद पहली एशेज टेस्ट सीरीज जीतने के इरादे से उतरी है, जबकि ट्रॉफी वह पहले ही बरकरार रख चुकी है।

टॉस हारकर पहले बैटिंग करने उतरी इंग्लिश टीम की शुरुआत बेहद खराब रही और सलामी बल्लेबाज जो डेनली 14 के स्कोर पर स्लिप में कैच देकर पवेलियन लौट गए।

इसके बाद कप्तान जो रूट ने 105 गेंद में तीन चौकों की मदद से अपना अर्धशतक पूरा किया और दूसरे विकेट के लिए जो बर्न्स (47) के साथ मिलकर 76 रनों की साझेदारी की। इस साझेदारी को हेजलवुड ने तोड़ा, जिनकी गेंद पर बर्न्स पुल शॉट खेलने के प्रयास में मिडविकेट पर कैच दे बैठे।

इसके बाद बेन स्टोक्स (20) और जॉनी बेयरस्टो (22) को मिशेल मार्श अपना शिकार बनाया। स्टोक्स ने मिशेल मार्श की गेंद पर प्वाइंट में कैच थमाया, जबकि बेयरस्टो एलबीडब्ल्यू आउट हुए। इसके बाद जो रूट ज्यादा देर क्रीज पर नहीं टिके और 57 रन बनाकर कमिंस की गेंद पर बोल्ड हो गए। रूट ने जोश हेजलवुड की गेंद पर एक रन लेकर टेस्ट क्रिकेट में 7000 रन पूरे किए।

पिछली पांच पारियों में से तीन में खाता भी नहीं खोल सके इंग्लैंड के कप्तान रूट को तीन बार जीवनदान मिला। पहले 24 के स्कोर पर पैट कमिंस की गेंद पर डीप फाइन लेग में पीटर सिडल ने उनका आसान कैच छोड़ा। कमिंस के अगले ओवर में विकेटकीपर पेन उनका कैच नहीं लपक सके और पहली स्लिप में डेविड वॉर्नर भी नाकाम रहे। लंच के बाद स्टीव स्मिथ ने सिडल की गेंद पर दूसरी स्लिप में उनका कैच टपकाया।

About admin