अमेज़ॅन की आगामी सीरीज़ ‘पाताल लोक’ को भारत के 110 विभिन्न लोकेशन्स पर किया गया है शूट

Image default
मनोरंजन

अमेज़ॅन प्राइम वीडियो इन दिनों अपनी आगामी सीरीज़ ‘पाताल लोक’ के लिए खूब सुर्खियां बटोर रहा है जिसका हालिया रिलीज़ दिलचस्प ट्रेलर ने सभी के रोंगटे खड़े कर दिए है।

इस क्राइम थ्रिलर बहुप्रतीक्षित सीरीज़ को एक या दो नहीं बल्कि छह शहरों में फ़िल्माया गया है। दिल्ली, गुड़गांव, रोहतक, चित्रकूट, अहमदाबाद और मुंबई में फिल्माई गयी इस सीरीज़ को इन शहरों में विभिन्न 110 लोकेशन्स पर शूट किया गया है। ‘पाताल लोक’ के निर्माताओं द्वारा इसे इंटेंस और दिलचस्प बनाये रखने में पूरी कोशिश की गई है जिसकी एक झलक हमें सीरीज़ के टीज़र और ट्रेलर में भी देखने मिल रही है।

रचनाकार सुदीप शर्मा का कहना है कि शो के साथ, हम विभिन्न क्षेत्रों से विभिन्न संस्कृतियों, दृष्टिकोणों और कहानियों की खोज करना चाहते थे। दर्शकों के सामने कुछ ऐसा पेश करना चाहते है जिसके बारे में वे संभवतः जानते नहीं हैं, या कम से कम कुछ ऐसा जो अभी तक उन्होंने देखा नहीं है। यह शो दिल्ली, यूपी और पंजाब के क्षेत्रों में स्थापित किया गया है। मैं अपने काम की रिसर्च के लिए दिल्ली और पंजाब, बुंदेलखंड और यूपी में अपना बहुत सारा समय बिता चुका हूँ। दिल्ली में प्लॉट स्थापित करने का एक अन्य कारण यह था कि यह भारतीय राजनीतिक परिदृश्य का शीर्ष है और जहां शक्ति केंद्र मौजूद हैं। इसके अलावा, अधिकांश मीडिया चैनल दिल्ली से संचालित होते हैं। एक और बात जो दिल्ली को रोमांचित बनाता है, वह यह है कि इसकी लोकेशन के कारण उत्तर प्रदेश, हरियाणा और राजस्थान के कुछ अराजक हिस्सों की सीमा से लगे सीमावर्ती शहर होने का अहसास होता है।

हमने लगभग 110 अलग-अलग स्थानों पर शूटिंग की है जो एक टास्क था! शो की लगभग 70 प्रतिशत शूटिंग दिल्ली, गुड़गांव, रोहतक और चित्रकूट में वास्तविक स्थानों पर की गई है, और बाकी मुंबई के सेट पर रीक्रिएट किये गए हैं।

हमने दर्शकों के सामने वास्तविकता के निकटतम तस्वीर पेश करने के लिए व्यापक शोध किया है। इसका उद्देश्य इसे यथासंभव प्रामाणिक रखने का था। हमने दिल्ली में एक पुलिसकर्मी के घर के सौंदर्यशास्त्र से ले कर एक पुलिस स्टेशन की तरह दिखने वाले विभिन्न पहलुओं तक, बहुत शोध किया है।

टीज़र रिलीज़ से शुरुआत करते हुए, निर्माताओं द्वारा एक के बाद एक, जयदीप अहलावत, अभिषेक बनर्जी और नीरज काबी का करैक्टर पोस्टर रिलीज किया गया था। वही, ट्रेलर में ‘पाताल लोक’ की कहानी की एक अंतर्दृष्टि साझा की गई है जो आपको नरक के प्रवेश द्वार से ले जाते हुए झकझोर कर रख देगी।

निर्माता सुदीप शर्मा (उडता पंजाब, एनएच 10 के लेखक) द्वारा बहुप्रतीक्षित अमेज़ॅन ओरिजिनल सीरीज़ ‘पताल लोक’ 15 मई, 2020 में रिलीज़ के लिए तैयार है।

Related posts

लगान से लेकर लाल सिंह चड्ढा तक, आमिर खान के यादगार किरदारों को एक प्रसिद्ध कार्टूनिस्ट ने कैलेंडर में किया कैद!

फिल्म ‘फुकरे रिटर्न्स’ का नया गाना ‘पेह गया खलारा’ रिलीज़ हुआ

भारत में जबरन नसबंदी अभियान को एक मज़ाकिया ढंग में प्रस्तुत किया जाएगा