अभीबस ने ट्रेन टिकटों की बुकिंग के लिये आईआरसीटीसी के साथ गठबंधन किया – Online Latest News Hindi News , Bollywood News
Breaking News
Home » उत्तराखंड » अभीबस ने ट्रेन टिकटों की बुकिंग के लिये आईआरसीटीसी के साथ गठबंधन किया

अभीबस ने ट्रेन टिकटों की बुकिंग के लिये आईआरसीटीसी के साथ गठबंधन किया

देहरादून,: बस टिकटिंग के लिये भारत के सबसे तेजी से बढ़ रहे ऑनलाइन मार्केटप्लेस अभीबस ने आज ट्रेन टिकटिंग सेवाओं के लॉन्च की घोषणा की है। अभीबस के ग्राहक अब सरलता से ट्रेन सम्बंधी सूचना ले सकते हैं, किसी भी श्रेणी के अपने ट्रेन टिकट्स को बुक, कैंसल या पोस्टपोन कर सकते हैं और अपना पीएनआर भी चेक कर सकते हैं। अभीबस ने अपने ग्राहकों को यह सेवाएं प्रदान करने के लिये आईआरसीटीसी के साथ गठबंधन किया है।

ग्राहक संबद्ध प्लेटफॉर्म पर जाने के लिये प्लेटफॉर्म लोकेटर ऑप्शन और कोच पोजिशन का उपयोग कर सकते हैं और इस जानकारी की जाँच में समय व्यर्थ किये बिना कोच की दिशा में जा सकते हैं।

नई सेवा की शुरूआत पर टिप्पणी करते हुए अभीबस के मुख्य कार्यकारी अधिकारी सुधाकर रेड्डी ने कहा, ‘‘अभीबस ग्राहकों को अपनी यात्रा की सुविधाजनक, क्षमतावान और धन की बचत करने वाली योजना बनाने में मदद करने वाले समाधान प्रदान करने के लिये लगातार नवोन्मेष करता है। हमारा प्रयास अभीबस पर प्रतिमाह आने वाले 5 मिलियन लोगों को ट्रेन टिकट की बुकिंग का विकल्प देने तक सीमित नहीं था, बल्कि हम उन्हें ऐसी जानकारी और सूचना से सशक्त करना चाहते हैं, जो उनके संपूर्ण यात्रा अनुभव को समृद्ध और बाधारहित बनाये।’’

अभीबस का इंटरैक्टिव यूजर इंटरफेस सुनिश्चित करता है कि यूजर का अनुभव समृद्ध हो और ग्राहक को आईआरसीटीसी पर भारी ट्रैफिक के कारण टिकट बुक करने के लिये प्रतीक्षा न करनी पड़े, खासकर त्यौहारों, अवकाश या छुट्टियों के समय।

अभीबस के मुख्य प्रौद्योगिकी अधिकारी लिनेन कोडुरा ने कहा, ‘‘प्रौद्योगिकी और ग्राहक अनुभव पर गहनता से केन्द्रित होकर और उसमें निवेश कर हमने सुनिश्चित किया है कि ग्राहकों को उनकी जरूरतों के अनुसार भरोसेमंद सेवा मिले। ट्रेन टिकट बुकिंग सेवा के परिपक्व होने के बाद, ।इीपठने.ब्वउ इसमें कई और मूल्यवर्दि्धत सेवाएं जोड़ेगा, जो इस इंडस्ट्री में प्रथम होंगी।’’

About admin