39 C
Lucknow
Online Latest News Hindi News , Bollywood News

मुख्यमंत्री ने मुख्य सचिव को अतिवृष्टि/अनावृष्टि से प्रभावित जनपदों में किसानों को वितरित की गई राहत धनराशि की जनपदवार

उत्तर प्रदेश
लखनऊ: उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री श्री अखिलेश यादव ने मुख्य सचिव श्री आलोक रंजन को अतिवृष्टि/अनावृष्टि से प्रभावित जनपदों में किसानों को वितरित की गई राहत धनराशि की जनपदवार समीक्षा कर उन्हें कल शाम (08 अप्रैल, 2015) तक अद्यतन प्रगति की रिपोर्ट उपलब्ध कराने के निर्देश दिए हैं।

मुख्यमंत्री ने यह भी निर्देश दिए हैं कि रिपोर्ट में इस बात का भी उल्लेख किया जाए कि किस जनपद में राहत वितरण कार्य भली-भांति सम्पन्न किए गए हैं और किस जनपद में राहत वितरण कार्य में लापरवाही बरती गई है।
उल्लेखनीय है कि मुख्यमंत्री के निर्देश पर अब तक बेमौसम बारिश एवं ओलावृष्टि से प्रभावित किसानों को राहत पहुंचाने के लिए 500 करोड़ रुपए की धनराशि अवमुक्त की जा चुकी है। राहत राशि के त्वरित वितरण के मद्देनजर जिलाधिकारियों को पहले ही निर्देशित किया जा चुका है कि वे टी0आर0-27 के तहत 370 करोड़ रुपए आकस्मिक आहरण कर किसानों को प्राथमिकता पर मदद पहुंचाएं।
 मुख्यमंत्री द्वारा मुख्य सचिव को राहत वितरण के कार्य का दैनिक अनुश्रवण करने के निर्देश पहले ही दिए जा चुके हैं। उन्होंने फसलों के नुकसान की भरपाई और किसानों की मदद के लिए शासन द्वारा की गई व्यवस्थाओं के सम्बन्ध में जिला स्तर पर की जा रही कार्रवाई की नियमित समीक्षा करने के निर्देश भी पूर्व में ही दे दिए थे। उन्होंने वीडियो काॅन्फ्रेंसिंग के माध्यम से जिलाधिकारियों से जानकारी प्राप्त कर उन्हें (मुख्यमंत्री को) अवगत कराने के भी निर्देश पूर्व में ही दिए थे।

Related posts

Leave a Comment

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. Accept Read More