प्रदेश के 11,929 हज यात्रियों को एनसीएनटीजेड रिहाइशी श्रेणी से अजीजिया श्रेणी में किया गया – Online Latest News Hindi News , Bollywood News
Breaking News
Home » उत्तर प्रदेश » प्रदेश के 11,929 हज यात्रियों को एनसीएनटीजेड रिहाइशी श्रेणी से अजीजिया श्रेणी में किया गया

प्रदेश के 11,929 हज यात्रियों को एनसीएनटीजेड रिहाइशी श्रेणी से अजीजिया श्रेणी में किया गया

लखनऊ: सऊदी अरब के मक्का शहर में हरम शरीफ के आस-पास निर्माण कार्य चलने के कारण NCNTZ रिहाइशी श्रेणी के अभाव में प्रदेश के 11,929 चयनित हज यात्रियों को NCNTZ रिहाइशी श्रेणी से अज़ीज़िया श्रेणी में कुर्रा (लाटरी) के माध्यम से परिवर्तित कर दिया गया है। यह जानकारी आज यहां उ0प्र0 राज्य हज समिति के सचिव श्री विनीत कुमार ने दी उन्होंने बताया कि जिन हज यात्रियों की श्रेणी में परिवर्तन किया गया है जिनकी सूची वेबसाइट www.hajcommittee.gov.in पर उपलब्ध करा दी गयी है। ऐसे हज यात्रियों को अब परिवर्तित श्रेणी के अनुसार तीसरी किस्त (शेष धनराशि) आगामी 20 जून तक जमा करानी होगी।

साथ ही महरम श्रेणी में इच्छुक आवेदकों से मांगे गये हज आॅनलाइन आवेदन फार्म के सापेक्ष उत्तर प्रदेश से 55 आवेदन आॅनलाइन हुऐ थे, जिनमें से 49 आवेदकों का कुर्रा के माध्यम से चयन हो गया है।  इन यात्रियों की सूची वेबसाइट www.hajcommittee.gov.in पर उपलब्ध करा दी गयी है। चयनित महिला हज यात्रियों को मूल पासपोर्ट, एक फोटो, पूर्ण जमा धनराशि की पे-इन-स्लिप मेडिकल फिटनेस/स्क्रीनिंग सर्टिफिकेट उ0प्र0 राज्य हज समिति में आगामी 30 जून या उससे पूर्व जमा करना है।

About admin