34 C
Lucknow
Online Latest News Hindi News , Bollywood News

हरिद्वार कुम्भ मेला के पूर्व भीड़ प्रबन्धन और सौन्दर्यीकरण के तैयारी को लेकर बैठक करते हुए: मंत्री मदन कौशिक

उत्तराखंड

देहरादून: प्रदेश के शहरी विकास मंत्री मदन कौशिक ने हरिद्वार कुम्भ मेला के पूर्व भीड़ प्रबन्धन और सौन्दर्यीकरण के तैयारी को लेकर सचिवालय में बैठक ली। इस सम्बन्ध में उन्होंने हरिद्वार जिलाधिकारी/मेलाधिकारी  को अगले माह तक सी0एस0आर0 से कार्य कराये जाने वाले योजना को प्रस्तुत करने के लिए निर्देश दिया। इस सम्बन्ध में उन्होंने कहा शून्य दुर्घटना की सम्भावना वाली  व्यवस्था सुनिश्चित की जाये। घाट के लिए बनारस माॅडल और भीड़ प्रबन्धन के लिए अमृतसर स्वर्ण मन्दिर का माॅडल  का अध्ययन किया जाय।

सफाई व्यवस्था पर विशेष बल देते हुए उन्होंने हरिद्वार के नये नगरीय क्षेत्र में लाईट, डस्टविन और सफाई व्यवस्था का प्रबन्ध करने का निर्देश दिया। हरिद्वार-ऋषिकेश-देहरादून मैट्रो लाइन, स्टेशन के स्थल चयन की भी जिम्मेदारी दी गयी।  मेला व्यवस्था पूर्णतः हाईटैक और वाइफाई युक्त होगा। सी0सी0टी0 कैमरा और ड्रोन से सम्पूर्ण मेले की सुरक्षा सम्बन्धित जानकारी ली जायेगी।

इस अवसर पर हरिद्वार नगर निगम मेयर मनोज गर्ग, जिलाधिकारी हरिद्वार दीपक रावत, एसएसपी हरिद्वार वी0के0कृष्ण कुमार, उपाध्यक्ष हरिद्वार विकास प्राधिकरण नितिन भदौरिया, सचिव वंशीधर तिवारी इत्यादि थे।

Related posts

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. Accept Read More