34 C
Lucknow
Online Latest News Hindi News , Bollywood News

सौर ऊर्जा एवं बायो प्लांट की स्थापना सरकार की प्राथमिकता: ब्रजेश पाठक

उत्तर प्रदेश

लखनऊ: प्रदेश के अतिरिक्त ऊर्जा स्रोत मंत्री श्री ब्रजेश पाठक ने कहा कि राज्य में सौर ऊर्जा को प्रोत्साहित करने के लिए निवेशकों को हर संभव मदद प्रदान की जाएगी। उन्होंने कहा कि सौर ऊर्जा एवं बायो प्लांट की स्थापना एवं विकास सरकार की प्राथमिकता है।

श्री पाठक आज विधान भवन स्थित अपने कार्यालय कक्ष में इन्वेस्टर्स समिट में आये प्रस्तावों की समीक्षा के साथ ही इन्वेस्टर्स श्री मेसर्स शिव ओम दयाल के मुख्य कार्यपालक अधिकारी के साथ बैठक कर रहे थे। मेसर्स दयाल के प्रतिनिधि इन्वेस्टर्स समिट के दौरान सहारनपुर एवं बिजनौर में 400-400 करोड़ रुपये के एथनाॅल बायो प्लांट की स्थापना हेतु अतिरिक्त ऊर्जा स्रोत विभाग के साथ एमओयू हस्ताक्षरित किए थे। मेसर्स दयाल के मुख्य कार्यपालक अधिकारी ने कहा कि उनके प्रस्तावों को मूर्त रुप देने के लिए विभाग आवश्यक औचारिकताएं पूर्ण कर दे, ताकि वे अपनी योजना का क्रियान्वयन शुरु कर सकें।

अतिरिक्त ऊर्जा स्रोत मंत्री ने मेसर्स दयाल के प्रस्तावों पर शीघ्र आवश्यक कार्यवाही सुनिश्चित करने के लिए निर्देश संबंधित अधिकारियों को देते हुए कहा कि सरकार की मंशा स्पष्ट है कि इन्वेस्टर्स समिट में प्राप्त प्रस्तावों का जल्द ही क्रियान्वयन हो, ताकि लोगों को इसका लाभ प्राप्त हो सके। उन्होंने मेसर्स दयाल के मुख्य कार्यपालक अधिकारी से भी अपेक्षा की है कि वे निदेशक नेडा के साथ बैठक कर बायो प्लांट की स्थापना संबंधी कार्यवाही शीघ्र पूर्ण कर लें। निदेशक नेडा को यह भी निर्देश दिए कि सभी प्रस्तावों पर शीघ्र कार्यवाही सुनिश्चित करने के लिए निवेशकों के साथ बैठक कर इन्हें मूर्तरुप दें।

Related posts

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. Accept Read More