33 C
Lucknow
Online Latest News Hindi News , Bollywood News

सुपरटेक का नया कारनामा, अपार्टमेंट्स का पानी, बिजली और लिफ्ट बंदकर के भाग गया बिल्डर

उत्तर प्रदेश

मुरादाबाद: उत्तर प्रदेश के मुरादाबाद में जानी मानी बिल्डर कंपनी सुपरटेक की बहुमंजिला इमारत में रहने वाले परिवार का हाल इस समय बेहाल है। मजबूरन इन परिवारों को अपने घरों से बाहर आना पड़ा है। हुआ यूं कि बिल्डर प्रशासन इन परिवारों को भगवान भरोसे छोड़कर अचानक गायब हो गया। यहाँ तक कि पूरे परिसर की बिजली, पानी और लिफ्ट भी बंद कर दी गई है साथ ही यहां की सिक्योरिटी भी हटा ली गई है। बच्चे, बूढ़े, महिलाएं और बुजुर्ग अपने आपको ठगा महसूस कर रहे हैं। उनका आरोप है कि बिल्डर ने जो सुविधाएं देने का एग्रीमेंट किया था उसे देने में नाकाम था और मेंटिनेंस के नाम पर उनका शोषण कर रहा था और अचानक आज गायब हो गया। बहुमंजिला इमारत में रहने वाले परिवार इस समय सड़क पर हैं और बिल्डर के खिलाफ नारेबाजी कर रहे हैं।

मुरादाबाद में दिल्ली रोड पर मशहूर बिल्डर कम्पनी सुपेरटेक ने बहुमंजिला इमारत बनाकर लोगों को उनके अपने घर का सपना पूरा कराया था, जहाँ पर कई परिवार के सैकड़ों परिजन रहते हैं। इन्होंने लाखों रूपये खर्च कर यहाँ अपना आशियाना बना लिया था लेकिन आज अचानक बिल्डर ने इन सभी परिवारों की बिजली, पानी की सप्लाई और लिफ्ट भी बंद कर दी साथ ही सिक्योरिटी को भी हटा दिया गया। जब यहाँ के निवासियों को पता लगा तब तक बहुत देर हो चुकी थी। बिल्डर प्रशासन वहां से गायब हो चुका था। अब इनकी कोई सुनने वाला नहीं है।

यहाँ के निवासियों का आरोप है कि बिल्डर बिना किसी सुविधा के उनका शोषण करता आ रहा है। उन्होंने लाखों रुपये खर्च कर अपना आशियाना बनाया है और बिल्डर मेंटिनेंस के नाम पर उनका आर्थिक शोषण कर रहा था। जिसका विरोध किया तो अब बिजली,पानी और लिफ्ट बंद कर दी है। सिक्योरिटी को भी हटा लिया गया और बिल्डर गायब हो गया। खासकर इस बिल्डिंग में रहने वाली महिलायें और बच्चे अपनी सुरक्षा को लेकर खासा परेशान हैं। अब उन्हें अपनी सुरक्षा का भी डर सताने लगा है। यहाँ के रहने वाले एक ही दिन में इतने आजिज आ गए हैं और कहने लगे हैं कि हमारे पैसे वापस कर दिए जाएँ या हमारे ऊपर बकाया है तो बताएं। इस बिल्डिंग में कई मरीज और बुजुर्ग भी रह रहे हैं जो लाखों रूपये खर्च कर खरीदे गए आशियाने के बावजूद अपने आपको बेघर महसूस कर रहे हैं।

oneindia

Related posts

Leave a Comment

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. Accept Read More