26 C
Lucknow
Online Latest News Hindi News , Bollywood News

श्रीलंका के खिलाफ विराट कोहली ने जड़ा दोहरा शतक, तोड़ दिए कई रिकॉर्ड

खेल समाचार

श्रीलंका के खिलाफ दूसरे टेस्ट मैच में विराट कोहली ने 259 गेंदों पर 15 चौकों और दो छक्‍कों की मदद से अपने करियर का पांचवां दोहरा शतक पूरा किया. कोहली 213 रन बनाकर आउट हुए. उन्‍हे स्पिन गेंदबाज दिलरुवान परेरा की गेंद पर लाहिरु तिरिमाने ने कैच किया. अपनी धुआंधार बल्लेबाजी के दौरान विराट ने 267 गेंदों का सामना करते हुए 17 चौके और दो छक्‍के लगाए.

विदर्भ क्रिकेट संघ (वीसीए) स्टेडियम में कोहली ने एक और रिकार्ड अपने खाते में जोड़ लिया है. वह क्रिकेट कैलेंडर में सबसे ज्यादा शतक लगाने वाले कप्तान बन गए हैं. इतना ही नहीं वे रिकी पोंटिंग के रिकॉर्ड को तोड़ते हुए एक कदम आगे निकल गए. कोहली ने श्रीलंका के खिलाफ अपने टेस्ट करियर का 20 वां शतक जड़ा. यह उनका इस साल 11वां शतक था. वह एक साल में टेस्ट में सबसे ज्यादा शतक लगाने वाले कप्तान बन गए हैं.

उनसे पहले आस्ट्रेलिया के दिग्गज कप्तान और बल्लेबाज रिकी पोंटिंग ने साल 2006 और 2005 में नौ-नौ शतक जड़े थे. उनके बाद दक्षिण अफ्रीका के कप्तान ग्रीम स्मिथ हैं जिन्होंने 2005 में एक साल में नौ शतक जड़े थे.

बतौर कप्तान यह कोहली का कुल 13वां शतक है. कोलकाता में खेले गए पहले टेस्ट मैच में कोहली ने शतक लगाकर इस रिकार्ड में पूर्व कप्तान सुनिल गावस्कर की बराबरी कर ली थी. गावस्कर ने कप्तान के तौर पर 11 टेस्ट शतक जड़े थे. इस शतक के साथ कोहली के अंतर्राष्ट्रीय शतकों की कुल संख्या 52 हो गई है.

Related posts

Leave a Comment

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. Accept Read More