26 C
Lucknow
Online Latest News Hindi News , Bollywood News

शहीद सैनिक नरपाल सिंह इण्टर काॅलेज थानों में आयोजित कार्यक्रम को सम्बोधित करते हुएः सीएम त्रिवेंद्र सिंह रावत

उत्तराखंड

देहरादून: मुख्यमंत्री श्री त्रिवेन्द्र सिंह रावत ने शहीद सैनिक नरपाल सिंह इण्टर काॅलेज थानो में सिंचाई एवं लोक निर्माण विभाग की लगभग 85 करोड़ 97 लाख रूपये विभिन्न परियोजनाओं का शिलान्यास किया। जिसमें से 60 करोड़ 65 लाख रूपये की सिंचाई परियोजनाएं एवं 25 करोड़ 12 लाख करोड़ रूपये के लोक निर्माण विभाग के कार्य सम्मिलित हैं।

मुख्यमंत्री श्री त्रिवेन्द्र ने कहा कि इन परियोजनाओं से पेयजल की अनेक समस्याओं का समाधान होगा। उन्होंने कहा कि पूर्व प्रधानमंत्री श्री अटल बिहारी बाजपेयी जी के जन्म दिवस को सुशासन दिवस के रूप में मनाया जा रहा है। आज सभी विभागों की माॅनेटरिंग करने के लिए  ‘उत्कर्ष’ नाम से सीएम डैशबोर्ड का उद्घाटन किया गया है। जिससे विभागों के कार्यों की प्रगति की हर पल की खबर सीएम डेशबोर्ड पर रहेगी। उन्होंने कहा कि इससे कार्यों में पारदर्शिता भी आयेगी और विभागों में उत्कृष्ट कार्य करने के लिए प्रतिस्पर्धा भी बढ़ेगी। उन्होंने कहा कि देहरादून में पानी की समस्याओं के समाधान के लिए शीघ्र ही सौंग बांध का शिलान्यास भी किया जायेगा। जिससे राजपुर से लेकर लाल तप्पड़ तक पानी के लिए बिजली पर निर्भर नहीं रहना पड़ेगा। मुख्यमंत्री श्री त्रिवेन्द्र ने कहा कि कार्यों में पारदर्शिता लाने एवं सबको समान अधिकार देने के लिए स्थानान्तरण अधिनियम बनाया गया है। उन्होंने कहा कि सरकार भ्रष्टाचार के विरूद्ध जीरो टाॅलरेंस की नीति पर कार्य कर रही है। भ्रष्टाचार करने वालों पर सख्त कार्यवाही की जायेगी।

 मुख्यमंत्री श्री त्रिवेन्द्र सिंह रावत ने डोईवाला विधानसभा क्षेत्र में सिंचाई विभाग की  जिन परियोजनाओं  का शिलान्याश किया उनमें 48 करोड़ 53 लाख रूपये की सूर्यधार झील परियोजना, 02 करोड़ 70 लाख रूपये की लागत से बनने वाले जौलीग्राण्ट नहर का हेड विस्तारीकरण एवं पुनरोद्धार, 04 करोड़ 95 लाख की लागत के बड़ोवाला नहर का पुनरोद्धार एवं 04 करोड़ 68 लाख की लागत के दुधली-किशनपुर ग्रांट नहर का पुनरोद्धार शामिल हैं।

 डोईवाला विधानसभा क्षेत्र के अन्तर्गत लोक निर्माण विभाग के कार्यों  का शिलान्यास किया गया उनमें 6 करोड़ 75 लाख रूपये की लागत के सिंधवाल गांव को थानों से जोड़ने वाले मोटर मार्ग, 91लाख 95 हजार रूपये की लागत के ग्राम सभा सरौली के अन्तर्गत विभिन्न मार्गों का मरम्मत कार्य, 02 करोड़ 29 लाख रूपये की धारकोट-बडैरना मोटर मार्ग का डामरीकरण का कार्य शामिल है। इसके अतिरिक्त 63.22 लाख रूपये के बसन्तपुर-मादसी-इठारना मोटर मार्ग के नवीनीकरण का कार्य, 01 करोड़ 76 लाख रूपये की लागत के धारकोट-लड़वाकोट मोटर मार्ग के डामरीकरण का कार्य, 01 करोड़ 24 लाख रूपये के बड़ोवाली में विभिन्न आन्तरिक मार्गों के मरम्मत का कार्य शामिल है। 43.48 लाख रूपये की लागत की ग्राम सभा कोंडसी के अन्तर्गत ग्राम पुन्नीवाला में मार्ग का निर्माण, 96.06 लाख रूपये की लागत के ग्राम पंचायत बड़ासी ग्रंाट में मुख्य मार्ग का एसडीबीसी द्वारा नवीनीकरण का कार्य। 01 करोड़ 29 लाख रूपये की ग्राम पंचायत सारन्धरवाला के विभिन्न आन्तरिक मार्गों का सी.सी. द्वारा निर्माण, 07 करोड़ 39 लाख रूपये की लागत के डोईवाला विधानसभा क्षेत्र में वीरपुर (डांडी) से बड़कोट-भोगपुर होते हुए थानों तक मोटर मार्ग का दो लेन में चैड़ीकरण और सड़क सुदृढ़ीकरण का कार्य, 80.81 लाख रूपये के थानो धारकोट मुख्य मार्ग से सिमियांदाथाल सम्पर्क मार्ग का सी.सी. द्वारा निर्माण कार्य एवं 64.60 लाख रूपये का गडूल फागसी मोटर मार्ग के नवीनीकरण तथा डामरीकरण के कार्य शामिल हैं।

इस अवसर पर भाजपा प्रदेश महामंत्री श्री नरेश बंसल, भाजपा के प्रदेश सचिव श्री सुनील उनियाल गामा, भाजपा के जिलाध्यक्ष श्री शमशेर सिंह पुण्डीर, सिंचाई विभाग के प्रमुख अभियंता श्री ए.के दिनकर, श्री संजय गुप्ता, श्री राजेन्द्र मनवाल, श्री सुभाष बड़थ्वाल, मुख्यमंत्री के विशेष कार्याधिकारी श्री धीरेन्द्र पंवार आदि उपस्थित थे।

Related posts

Leave a Comment

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. Accept Read More