36 C
Lucknow
Online Latest News Hindi News , Bollywood News

वेगनेर के खतरनाक स्पैल से न्यूजीलैंड ने वेस्टइंडीज को हराकर सीरीज जीती

वेगनेर के खतरनाक स्पैल से न्यूजीलैंड ने वेस्टइंडीज को हराकर सीरीज जीती
खेल समाचार

हैमिल्टन: नील वेगनेर के कहर बरपाते स्पैल की मदद से न्यूजीलैंड ने यहां दूसरे टेस्ट में वेस्टइंडीज को 240 रन से हराकर सीरीज अपने नाम कर ली. जीत के लिए 444 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए वेस्टइंडीज टीम चौथे दिन चाय तक चार विकेट पर 203 रन ही बना सके जबकि सुनील अंबरीष चोटिल होकर नहीं खेल सके.

न्यूजीलैंड ने पहला टेस्ट पारी के अंतर से जीता था. वेगनेर ने दूसरी पारी में तीन विकेट लिए और उनकी गेंद पर ही अंबरीष बाजू में चोट लगने से अस्पताल पहुंच गए. शाइ होप को भी वेगनेर की गेंद लगने के बाद फर्स्ट एड कराना पड़ा था.

रॉस टेलर के रिकॉर्ड 17वें शतक की मदद से न्यूजीलैंड ने दूसरे क्रिकेट टेस्ट के तीसरे दिन वेस्टइंडीज को 444 रन का लक्ष्य देने के बाद उसके दो विकेट चटकाकर सीरीज में क्लीनस्वीप की ओर कदम बढ़ा दिए थे. न्यूजीलैंड ने वेस्टइंडीज को पहली पारी में 221 रन पर रोककर 152 रन की बढ़त हासिल की और फिर टेलर के नाबाद 107 रन की मदद से दूसरी पारी आठ विकेट पर 291 रन बनाने के बाद घोषित करके वेस्टइंडीज को 444 रन का लक्ष्य दिया था.

India

Related posts

Leave a Comment

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. Accept Read More