35 C
Lucknow
Online Latest News Hindi News , Bollywood News

विशाखापट्टनम वनडे में भारत ने जीता टॉस, पहले गेंदबाजी करने का निर्णय

खेल समाचार

विशाखापट्टनम में भारत और श्रीलंका के बीच वनडे सीरीज के आखिरी और निर्णायक में भारत ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का निर्णय लिया है। मोहाली में खेले गए दूसरे वनडे मुकनले को जीत कर भारत ने सीरीज में वापसी की और फिलहाल ये सीरीज अभी 1-1 की बराबरी पर है। ऐसे में जो विशाखापट्टनम में खेले जाने वाले अखिरी मैच में फतह हासिल करेगा सीरीज उसी के नाम होगी।

अपने घर में भारतीय टीम अक्टूबर 2015 के बाद से कोई वनडे सीरीज नहीं हारी है। वहीं, श्रीलंका टीम के पास भारतीय जमीन पर पहली बाइलेटरल सीरीज़ जीतकर इतिहास रचने का मौका है। श्रीलंका के लिए सबसे बड़ी चुनौती टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा होंगे, जिन्होंने दूसरे वनडे में 208 रन की नाबाद पारी खेली थी।

बात अगर भारतीय टीम की करें तो इस मैच में एक बदलाव किया गया है। वाशिंगटन सुंदर बीमार होने की वजह से टीम का हिस्सा नहीं बन पाए हैं। उनकी जगह चाइनामैन स्पिनर कुलदीप यादव को टीम में जगह दी गई है। वहीं श्रीलंका टीम में भी एक बदलाव किया गया है। लाहिरू थिरिमाने की जगह सादिरा सामाराविक्रमा को श्रीलंकाई टीम में शामिल गया गया है।

इस मैच में सभी की निगाहें धोनी पर भी रहेंगी जो विशाखापट्टनम वन-डे को अपना ऐतिहासिक मैच बना सकते हैं। धोनी के नाम अभी 311 वन-डे की 268 पारियों में 9,898 रन हैं और उन्हें 10 हजार रन पूरे करने के लिए 102 रन की दरकार है। अगर वो इस मैच में अपने 10 हजार रन पूरे कर लेते हैं तो ऐसा करने वाले दुनिया के दूसरे विकेटकीपर बल्लेबाज बन जाएंगे।
भारतीय टीम इस प्रकार है:

रोहित शर्मा (कप्तान), शिखर धवन, श्रेयस अय्यर, मनीष पांडे, दिनेश कार्तिक, एमएस धोनी (विकेटकीपर), हार्दिक पांड्या, युजवेंद्र चहल, जसप्रीत बुमराह, भुवनेश्वर कुमार, कुलदीप यादव।

श्रीलंका टीम इस प्रकार है:

थिसारा परेरा (कप्तान), उपुल थंरगा, एंजेलो मैथ्यूज, सुंरगा लकमल,  नुवान प्रदीप, निरोशन डिकवेला (विकेटकीपर), दानुष्का गुणाथिलका, सचिथा पाथिराना, अकिला धनंजय, असेला गुणारत्ने, सादिरा सामाराविक्रमा।
Sportswallah

Related posts

Leave a Comment

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. Accept Read More